Advertisement

  • बेडरूम की बेडशीट का कम्‍फर्टेबल होना बहुत जरूरी, चुनाव करते समय रखें इन बातों का ध्यान

बेडरूम की बेडशीट का कम्‍फर्टेबल होना बहुत जरूरी, चुनाव करते समय रखें इन बातों का ध्यान

By: Ankur Wed, 17 July 2019 6:40 PM

बेडरूम की बेडशीट का कम्‍फर्टेबल होना बहुत जरूरी, चुनाव करते समय रखें इन बातों का ध्यान

पूरे दिन की थकान के बाद बेडरूम में आराम करने का सुख सभी को पसंद आता है। लेकिन जब आराम करते समय आप बेडशीट की वजह से कम्‍फर्टेबल ना हो तो यह परेशानी का कारण बनता हैं। जी हाँ, बेडशीट पर लेटते समय आप घंटों का समय व्यतीत करते हैं और आराम की नींद लेना चाहते हैं। लेकिन अगर बेडशीट के खराब होने की वजह से आप आराम से सो भी नहीं पाते हैं। ऐसे में जरूरी हैं कि बेडशीट खरीदते समय कम्‍फर्टेबल का ध्यान रखा जाए। इसलिए आज हम आपके लिए बेडशीट की खरीदी से जुड़े कुछ टिप्स लेकर आए हैं।

कॉटन बेडशीट ध्‍यान से खरीदें
जब कभी कॉटन बेडशीट खरीद रही हो, तो उसकी साइज पर विशेष ध्यान दें। ये भी याद रखें कि धोने के बाद ये थोड़ा सिकुड़ जाती है। कॉटन बेडशीट में भी कई वैरायटी आती है जैसे प्योर कॉटन, मिक्स कॉटन, नॉन-रिंकल कॉटन, हैंडलूम कॉटन आदि।

# आपके गहनें बढाते है आपकी सुन्दरता, इस तरह बनाए रखें इनकी चमक

# बच्चों को अकेला छोड़ने की मजबूरी बन सकती है परेशानी, ध्यान रखें इन बातों का

bedsheet tips,selection of bedsheet,selection tips of bedsheet,comfortable bedsheet ,बेडशीट टिप्स, बेडशीट का चुनाव, बेडशीट चुनाव के टिप्स, बेडशीट का कम्‍फर्टेबल

साइज का रखे ध्‍यान
बेडशीट हमेशा उसी साइज का खरीदें जिसे गद्दे के अंदर चारों ओर से आसानी से मोड़ा जा सकें।

कॉर्डिनेशन का भी रखें ध्‍यान
बेडरूम को सुंदर बनाने और लग्‍जरी लुक देने के लिए कॉर्डिनेशन बहुत जरुरी होता है। रुम के स्‍टाइल को कलर को ध्‍यान में रखते हुए बेडशीट खरीदें। कुछ लोग बेडशीट खरीदते हुए रुम कॉर्डिनेशन का ध्‍यान नहीं देते है, हालांकि ये कोई बड़ी बात नहीं है। बेडशीट और रूम कॉर्डिनेशन से आप रुम में चार चांद लगा सकते हैं।

सीजन के हिसाब से
मौसम और अपनी सहूलियत के हिसाब से ही बेडशीट का चुनाव करें। जो दूसरों के घर कुछ देर देखने में अच्छी लगी थी, इस हिसाब से अपने घर के लिए बेडशीट का चुनाव न करें।

# घर में फ़ैल रखा है छोटे-छोटे कीड़ों का आतंक, निपटे इन तरीकों से

# सब्जी की रंगत बढाने वाला हरा धनिया कहीं खुद ना मुरझा जाए, ध्यान दे इन बातों पर

bedsheet tips,selection of bedsheet,selection tips of bedsheet,comfortable bedsheet ,बेडशीट टिप्स, बेडशीट का चुनाव, बेडशीट चुनाव के टिप्स, बेडशीट का कम्‍फर्टेबल

फेब्रिक देख लें
गर्मियों के मौसम में कॉटन की बेडशीट्स अच्छी रहती हैं लेकिन अगर मौसम सर्दियों का हो तो आप सिल्क, सैटिन, लिनेन जैसी बेडशीट्स का इस्तेमाल करें।

रिंकल फ्री बेडशीट
जिन बेडशीट को रोजाना इस्तेमाल करना हो तो ध्यान दे कि वे रिंकल फ्री हो। रोजान इस्तेमाल के लिए रिंकल फ्री बेडशीट अच्छी रहती है और उन्हें आसानी से धोया जा सकता है।

क्‍लासी लुक के लिए
कभी-कभी व किसी खास मौके पर इस्तेमाल के लिए सिल्क बेडशीट एक अच्छा विकल्प है, ये आपके बेडरूम को क्लासी लुक देती हैं।

# लम्बे समय तक बनाए रखें फूलों की ताजगी, इन टिप्स की मदद, महकेगा घर-आँगन

# आपकी कई समस्याओं का हल है एक टूथपेस्ट, दांतों की सफाई के अलावा भी है कई और फायदे

Tags :

Advertisement