Advertisement

  • बरसात में आती है गंदे फर्श की समस्या, इन 4 तरीकों से करें इसकी सफाई

बरसात में आती है गंदे फर्श की समस्या, इन 4 तरीकों से करें इसकी सफाई

By: Ankur Thu, 08 Aug 2019 1:46 PM

बरसात में आती है गंदे फर्श की समस्या, इन 4 तरीकों से करें इसकी सफाई

बरसात का समय चल रहा हैं और इन दिनों में महिलाओं के सामने साफ़-सफाई से जुड़ी कई समस्याएँ आती हैं जिनमें से के हैं गंदे फर्श की समस्या। जी हाँ, बरसात के दिनों में अक्सर देखा गया हैं कि गंदे जूते या गीले पैरों की वजह से घर का आँगन गंदा होने लगता हैं जो कि बहुत ही भद्दा लगता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेकर आए हैं जिनकी मदद से आसानी से गंदे फर्श की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता हैं और इसकी सफाई की जा सकती हैं। तो आइये जानते हैं इन तरीकों के बारे में।

# घर की साज-सज्जा में लेदर सोफे को दे विशेष स्थान, इस तरह रखें उन्हें साफ़ और सुन्दर

# लम्बे समय तक बनाए रखें फूलों की ताजगी, इन टिप्स की मदद, महकेगा घर-आँगन

cleaning tips,floor cleaning tips,home tips,ways to clean floor,floor in rainy days ,साफ़ सफाई टिप्स, फर्श की सफाई के टिप्स, फर्श की सफाई के तरीके, बरसात में फर्श की सफाई

सिरका
फ्लोर पर पड़े हुए दाग को कसाफ करने के लिए सिरका एक प्राकृतिक क्लीनर है। एक काप पानी में आधा कप सफेद सिरका डाल कर पोछा मार लें। इससे पूरा फ्लोर चमक उठेगा।

बेकिंग सोड़ा
बता दें फर्श पर खरोंट के निशान या दाग धब्बों के होने से फर्श दिखने में बहुत भद्दे लगते हैं। इन निशानों को साफ करने के लिए इन पर बेकिंग सोड़ा डाल कर कुछ समय के लिए छोड़ दें। उसके बाद गर्म पानी में भिगे हुए कपड़े के साथ उन्हें पोंछ दें।

# आपकी कई समस्याओं का हल है एक टूथपेस्ट, दांतों की सफाई के अलावा भी है कई और फायदे

# बच्चों को अकेला छोड़ने की मजबूरी बन सकती है परेशानी, ध्यान रखें इन बातों का

cleaning tips,floor cleaning tips,home tips,ways to clean floor,floor in rainy days ,साफ़ सफाई टिप्स, फर्श की सफाई के टिप्स, फर्श की सफाई के तरीके, बरसात में फर्श की सफाई

बर्तन धोने वाले साबुन
बर्तन धोने वाले साबुन होम मेड साबुन तो नही है, लेकिन तेज फिनाइल के मुकाबले में हल्का डिश सोप बहुत ही अच्छा क्लीनर होता है। इससे आप सभी प्रकार के फ्लोर को अच्छे से साफ कर सकते है। इसके लिए आप लिक्विड डिश सोप, गर्म पानी, नींबू का रस व विनेगर का अच्छे से मिला लें। अब इसस मिश्रण से फ्लोर को अच्छे से साफ कर लें।
ऑलिव ऑयल
ऑयल का नाम सुन कर आपको लग रहा होगा कि इससे तो फ्लोर पर धाग रह जाएगें, यह फ्लोर को तैलीय बना देगा, परंतु ऐसा नही हैं। अगर आपके घर में वुडन फ्लोर है तो ऑलिव ऑयल में विनेगर डाल कर फ्लोर पर पोंछा लगा लें। इससे न केवल फ्लोर अच्छे साफ होगा बल्कि पूरी तरह से चमक जाएगा।

# आपके गहनें बढाते है आपकी सुन्दरता, इस तरह बनाए रखें इनकी चमक

# सब्जी की रंगत बढाने वाला हरा धनिया कहीं खुद ना मुरझा जाए, ध्यान दे इन बातों पर

Tags :

Advertisement