Advertisement

  • शादीशुदा जिन्दगी की शुरुआत करे कुछ इस तरह सजा कर आपना रूम

शादीशुदा जिन्दगी की शुरुआत करे कुछ इस तरह सजा कर आपना रूम

By: Megha Mon, 03 Sept 2018 4:00 PM

 शादीशुदा जिन्दगी की शुरुआत करे कुछ इस तरह सजा कर आपना रूम

शादीशुदा जोड़ा अपनी जिन्दगी की शुरुआत अपने कमरे से करता है।और किसी न ठीक कहा है की प्यार भरी जिन्दगी की शुरुआत कमरे से ही होती है। ऐसे में कुछ ऐसे तरीके है जिनकी मदद से आप अपनी जिन्दगी में हमेशा ही प्यार को बनाये रख सकते है। शादीशुदा जिन्दगी को सफल बनाने के लिए कमरे की साज सजावट बहुत जरूरी होती है। तो आइये जानते है इन तरीको के बारे में...

* आपके बेडरूम की दीवारों को मनचाहे कलर्स से कलर कर बेडरूम का माहौल खुशनुमा बना सकते हैं। आप दीवारों पर अलग-अलग तरह के पेंट करवा सकते हैं। पेंट में आप डाई डिस्टेंपर, ऑयल बाउंड डिस्टेंपर, प्लास्टिक इमल्सन, एक्रिलिक, सीमेंट और टेक्स्चर पेंट्स करवा सकते हैं। क्रिस्टल पेंट करवाने से दीवारों रात में चमकती हैं।

* कमरे की छत को लोग व्हाइट कलर में पेंट करवाना पसंद करते हैं। सजावट के लिए झुमर भी लगा सकते हैं। झूमर में आपको बहुत से डिजाइन मिल जाएंगे। आप दीवार पर पोस्टर या पसंदीदा फोटो भी लगवा सकते हैं।

# लम्बे समय तक बनाए रखें फूलों की ताजगी, इन टिप्स की मदद, महकेगा घर-आँगन

# सब्जी की रंगत बढाने वाला हरा धनिया कहीं खुद ना मुरझा जाए, ध्यान दे इन बातों पर

household tips,room decoration ,मेरिड कपल

* टेबल पर आप मनी प्लांट या बोनसाई का पेड रख सकते हैं। रूम में कैंडल स्टैंड और दीये जला सकते हैं। फर्श पर गुलाब के फूलों सेबना डिजाइन रूम को और भी खूबसूरत बना देगा।

* पर्दों का कलर बेडशीट से मिलता होना चाहिए। अगर दीवार का रंग हल्का है तो पर्दे गहरे रंग के होने चाहिए। पर्दे के लिए पॉली सिल्क, पॉली कॉटन, वॉयल सिल्क और कॉटन मिक्स फैब्रिक चुन सकते हैं। पर्दों में सीग्रीन, मैरून, गोल्डन और मल्टी कलर्स काफी चलन में है। कमरे में लाल रंग का कालीन बिछा कर माहौल को खुशनुमा बना सकते हैं।

* बेडरूम यानी आपका पर्सनल रूम सही मायनों में वो जगह है जहां पर पति-पत्नी अपना ज्यादातर वक्त एक-दूसरे के साथ बिताते हैं। बेडरूम ही उनके प्यार, दुलार, लडाई, झगडों जैसी खट्टी-मीठी यादों को सहेज कर रखता है

# घर की साज-सज्जा में लेदर सोफे को दे विशेष स्थान, इस तरह रखें उन्हें साफ़ और सुन्दर

# घर में फ़ैल रखा है छोटे-छोटे कीड़ों का आतंक, निपटे इन तरीकों से

Tags :

Advertisement