Advertisement

  • नेलपेंट की मदद से मिलती है कई कामों में सहूलियत, जानें और आजमाकर देखें

नेलपेंट की मदद से मिलती है कई कामों में सहूलियत, जानें और आजमाकर देखें

By: Ankur Mon, 25 Feb 2019 2:26 PM

नेलपेंट की मदद से मिलती है कई कामों में सहूलियत, जानें और आजमाकर देखें

आपने महिलाओं को श्रृंगार के समय नेलपेंट लगाते हुए तो देखा ही होगा कि किस तरह से नेलपेंट उनके नाखूनों का आकर्षण बढ़ाती हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि महिलाओं के काम आने वाली यह नेलपेंट आपके भी बड़ी काम आ सकती हैं। जी हाँ, नेलपेंट की मदद से आप अपने रोजमर्रा के कामों को आसान बना सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही काम के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें नेलपेंट की मदद लेकर बहुत कम समय और कम मेहनत में पूरा किया जा सकता हैं। तो आइये जानते है इसके बारे में।

* कुछ लोगों की स्किन बहुत सैंसीटिव होती है। ऑर्टिफिशियल ज्वैलरी पहनते ही उनकी स्किन पर रैशेज पड़ने शुरू हो जाते हैं। इसके लिए ज्वैलरी के पिछली तरफ नेल पेंट लगा कर सूखने दें और फिर इसके बाद ज्वैलरी पहनें। इससे इंफैक्शन नही होगी।

uses of nail paint,nail paint uses,household tips ,नेलपेंट के उपाय, नेलपेंट के टिप्स, उपयोगी घरेलू टिप्स, नेलपेंट टिप्स

* शूज में कई बार फीते पहनने में मुश्किल होती है। इसके छेद में जूता आसानी से नहीं जाता। इस काम को आसान करने के लिए फीतों पर थोड़ी- सी नेल पेंट लगा लें। इसे सूखने दें और फिर फीते जूतों में फीट करें।

* काम करते समय कई बार स्किन पर हल्की-सी खरोंच आ जाती है। जिससे खून भी निकलना शुरु हो जाता है। खून को तुरंत बंद करने के लिए आप इस पर नेल पेंट लगा सकते हैं। इससे बहुत जल्दी खून बंद हो जाएगा।

* स्किन पर हल्की खुजली हो रही है तो इसके लिए भी नेल पॉलिश से काम लिया जा सकता है।

* सिलाई मशीन की सूई में धागा डालना हो तो इससे अच्छी खासी परेशानी हो जाती है। धागे को सूई में आसानी से डालने के लिए धागे पर नेल पेंट लगाएं और 1 मिनट सूखने दें। इसके बाद इस धागे को सूई में डालें। आसानी रहेगी।

uses of nail paint,nail paint uses,household tips ,नेलपेंट के उपाय, नेलपेंट के टिप्स, उपयोगी घरेलू टिप्स, नेलपेंट टिप्स

* किसी कपड़े पर नेल पेंट लग जाए तो इसे छुड़ाना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में इस दाग पर ट्रांसपेरेंट नेल पेंट लगाएं, इसके तुरंत बाद कपड़ों को अच्छी तरह से धो लें। इससे दाग आसानी से हट जाएगा।

Tags :

Advertisement