Advertisement

  • बेडरूम से जुडी होती है कई खट्टी- मीठी यादें, इन डेकोरेशन टिप्स से संजोएँ इनको

बेडरूम से जुडी होती है कई खट्टी- मीठी यादें, इन डेकोरेशन टिप्स से संजोएँ इनको

By: Megha Thu, 11 Oct 2018 6:43 PM

बेडरूम से जुडी होती है कई खट्टी- मीठी यादें, इन डेकोरेशन टिप्स से संजोएँ इनको

शादीशुदा जोड़े के लिए उनका बेडरूम बहुत ही खास जगह होती है जहा पर वह अपना खास समय व्यतीत करते है। बेड रूम में पति और पत्नी की खट्टी- मीठी यादे बनी रहती है। ऐसे में आपके बेडरूम की डेकोरेशन से आपके प्यार भरी जिन्दगी का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। तो ऐसे में क्यों न आप भी अपने बेडरूम की डेकोरेशन में और भी चार चाँद लगाये और इसको सजाए।आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बतायेंगे जिनकी मदद से आप अपने बेडरूम को और भी अच्छा दिखा सकते है, तो आइये जानते है इस बारे में.....

* आप अपने बेडरूम की दीवारों पर हल्का या मनचाहा पेंट करवाकर माहौल को खुशनुमा बनाए। आप चाहे तो दीवारों को पैटर्न कलर करवाकर भी उसे डिफरेंट लुक दे सकते हैं। इसके अलावा मिक्स एंड मैच पेंट करवाकर आप कमरे का माहौल रोमांटिक बना सकते हैं। सजावट के लिए झुमर, पोस्टर या पसंदीदा फोटो भी लगवा सकते हैं।

* बेडरूम की डैकोरेशन के लिए आप इनडोर प्लांट्स जैसे मनी प्लांट या बोनसाई का पौधा लगा सकते हैं। इससे कमरे का वातावरण फ्रैश रहेगा और आपकी शादीशुदा लाइफ से तनाव भी खत्म होगा। इसके अलावा अपने बेडरूम में कैंडल स्टैंड और दीए जला सकते हैं। इसके साथ ही फर्श पर फ्लावर फ्लोरिंग आपके कमरे को और भी खूबसूरत बना देगी।

# आपकी कई समस्याओं का हल है एक टूथपेस्ट, दांतों की सफाई के अलावा भी है कई और फायदे

# घर की साज-सज्जा में लेदर सोफे को दे विशेष स्थान, इस तरह रखें उन्हें साफ़ और सुन्दर

married couples,decorate bedroom,home decor tips,bedroom decoration,decoration tips ,शादीशुदा जोड़ा, घर को सजाना, बेडरूम को सजाना, डेकोरेशन टिप्स, यादों को संजोना

* अपने बेडरूम में पर्दे और कुशन कवर बेडशीट और दीवारों से मिलते जुलते लगाएं। अगर आपकी दीवार हल्के रंग की है तो डार्क पर्दे लगाएं। वहीं डार्क रंग की दीवार होने पर हल्के रंग के पर्दों का इस्तेमाल करें। इसके अलावा कमरे में लाल रंग का कालीन बिछाकर रखें। इससे माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

* बेडरूम वह जगह हैं जहां पति-पत्नी अपना ज्यादातर समय एक-दूसरे से साथ स्पेंड करते हैं। वहीं, बेडरूम ही उनके प्यार, लडाई-झगड़ें जैसी खट्टी-मीठी यादों को सहेज कर रखता है। ऐसे में बेडरूम को खास दिखाने और आपके लम्हों को स्पैशल बनाने के लिए बेड भी अच्छा होना चाहिए। आप अपने कमरे के हिसाब से बेड के स्टाइलिश डिजाइन बनवा सकते हैं।

# सब्जी की रंगत बढाने वाला हरा धनिया कहीं खुद ना मुरझा जाए, ध्यान दे इन बातों पर

# आपके गहनें बढाते है आपकी सुन्दरता, इस तरह बनाए रखें इनकी चमक

Advertisement