Advertisement

  • बेडशीट का सही चुनाव बहुत जरूरी, खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

बेडशीट का सही चुनाव बहुत जरूरी, खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

By: Priyanka Wed, 12 Feb 2020 4:36 PM

बेडशीट का सही चुनाव बहुत जरूरी, खरीदते  समय रखें इन बातों का ध्यान

घर का बेड एक ऐसी जगह होती है जहां पर आप ऑफिस से आकर अपनी थकान को दूर करते हैं। ऐसे में हमारा रूम से लेकर बेडशीट तक सभी सब एकदम साफ होना चाहिए। साथ ही हमें जरुरत होता है सही बेडशीट के चुनाव करने की। जब तक हमारा बेड और बेडशीट सही नहीं होगी तो आराम नहीं कर पाएंगे। बेडशीट लंबे समय तक इस्तेमाल करने वाला प्रॉडक्ट होता है। इसलिए अपने बेडरूम के बेडशीट लेते समय कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है। बेडशीट खरीदते समय इन बातों पर जरुर गौर करें।

things to keep in mind while buying a bed sheet,bed sheet,types of bed sheets,household tips,home decor tips ,हाउसहोल्ड टिप्स, होम डेकोर टिप्स, बेडशीट ,बेडशीट खरीदते  समय इन बातों का रखें ध्यान

सही नाप की बेडशीट

आमतौर पर हर प्रकार के बेड, गद्दों आदि का नाप अलग-अलग होता है। इसलिए बेडशीट खरीदते समय अपने बेड के नाप का ध्यान रखें। कुछ बेड लंबे होते हैं तो कुछ चौड़े होते हैं, इसलिए कभी भी छोटे नाप की या ऐसी बेडशीट न खरीदें, जिस के आकार को ले कर आप को जरा भी संदेह हो।

फेब्रिक देख लें

आप इस बात का ध्यान जरूर दें।कि आप कौन से सीजन में बेडशीट लें रहे है यदि आप गर्मियों के मौसम में ले रहे है तो आपके लिए कॉटन की परफेक्ट हैं। यदि आप सर्दी के मौसम में ले रहे है तो आपके लिए सिल्क, सैटिन, लिनेन जैसी बेडशीट्स का इस्तेमाल करें।

things to keep in mind while buying a bed sheet,bed sheet,types of bed sheets,household tips,home decor tips ,हाउसहोल्ड टिप्स, होम डेकोर टिप्स, बेडशीट ,बेडशीट खरीदते  समय इन बातों का रखें ध्यान

निर्देशों का पालन करें

अपनी बेडशीट को अगर आप लंबे समय तक नई जैसी रखना चाहती हैं तो उस से संबंधित धुलाई व रखरखाव संबंधी निर्देशों का पालन करें। अगर रोजाना इस्तेमाल के लिए बेडशीट खरीदनी है तो रिंकल फ्री खरीदें। सिल्क की बेडशीट अच्छी और मुलायम तो बहुत होती है, पर उसे घर पर मशीन में डिटरजेंट से धोने पर वह बहुत जल्दी खराब हो जाती है इसलिए उसे ड्राईक्लीन कराना ही ठीक रहता है।

कॉटन बेडशीट ध्यान से खरीदें

आप जब भी कॉटन की बेडशीट का चयन करें तो ध्यान दें कि उसकी डिजाइन पर कहीं ऐसा तो नहीं आपके धोने के बाद ये इनकी डिजाइन पर कोई फर्क तो नहीं पड़ेगा, क्योंकि कॉटन धोने के बाद सिकोड़ जाता हैं।

हर मूड और उम्र के हिसाब से रंग व प्रिंट


आजकल बाजार में इतने तरह के प्रिंट, डिजाइन व रंगों की बेडशीट्स उपलब्ध हैं कि खरीदते समय आप एक बार तो जरूर सोच में पड़ जाएंगे। बच्चों के लिए नर्सरी व एनिमल प्रिंट, फ्लोरल प्रिंट, ग्राफिकल डिजाइन, राजस्थानी प्रिंट, कढ़ाई वाली बेडशीट्स, खास गरमियों के लिए फ्लोरोमेंट व लाइट कलर्स, नवविवाहितों के लिए शोख व चटख रंग, पेस्टल शेड्स आदि।

Tags :

Advertisement