Advertisement

  • होम
  • होम डेकोर
  • आपके कई कामों को आसान बनाएगी नेल पोलिश, जानें कैसे

आपके कई कामों को आसान बनाएगी नेल पोलिश, जानें कैसे

By: Kratika Tue, 07 July 2020 11:38 AM

आपके कई कामों को आसान बनाएगी नेल पोलिश, जानें कैसे

हर महिला अपनी मेकअप किट में नेलपॉलिश को जगह जरूर देती है। दरअसल, इसके इस्तेमाल से नेल्स की खूबसूरती को कई गुना बढ़ाया जा सकता है। इतना ही नहीं, कई बार अलग-अलग कलर्स के नेलपेंट की मदद से आप कुछ बेहतरीन नेलआर्ट भी बना सकती हैं। लेकिन अगर आप सोचती हैं कि नेलपॉलिश का इस्तेमाल सिर्फ यहीं तक सीमित है तो आप गलत है। आज हम आपको नेलपॉलिश के कुछ बेहतरीन इस्तेमाल के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानने के बाद आपको भी नेलपॉलिश यकीनन बेहद काम की चीज नजर आएगी।

household uses of nail paints,household tips,home decor tips,nail paint uses,nail polish for labeling,nail polish for color codes ,हाउसहोल्ड टिप्स, होम डेकोर टिप्स, नेल पोलिश का इस्तेमाल

स्मज प्रूफ लेबल्स

अपने घर व गार्डन को स्मार्टली मैनेज करने के लिए हर चीज की लेबलिंग करना अच्छा माना जाता है। इससे आप बिना किसी गलती के घर से सामान को आसानी से खोज सकते हैं। लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि आप जिस बोर्ड पर इंक से लेबलिंग करते हैं, वह स्मज होकर खराब हो जाता है। ऐसे में नेलपेंट आपके काफी काम आ सकता है। इसके लिए जब भी आप बोर्ड के उपर लेबलिंग करें तो उसके उपर टांसपेरेंट नेलपेंट से कोट करें। इससे इंक कभी भी स्मज नहीं होगी।

सुई में धागा डाले आसानी से

टांसपेरेंट नेलपेंट आपके कई काम को काफी आसान बना देता है। अगर आपको सुई में धागा डालने में काफी परेशानी होती है तो आप धागे के एंड पर थोड़ा सा टांसपेरेंट नेलपेंट लगाएं। इसके बाद सुई में धागा डालें। एक बार में ही धागा आसानी से सुई में चला जाएगा और आपको कोई परेशानी नहीं होगी।

household uses of nail paints,household tips,home decor tips,nail paint uses,nail polish for labeling,nail polish for color codes ,हाउसहोल्ड टिप्स, होम डेकोर टिप्स, नेल पोलिश का इस्तेमाल

स्क्रयू करे टाइट

अगर आप अपने स्क्रयू को थोड़ा टाइट करना चाहते हैं या फिर चाहते हैं कि वह अच्छी तरह होल्ड हो सके, तो ऐसे में आप उसे नेलपॉलिश से कोट करें और उसे सूखने दें। जब वह पूरी तरह सूख जाए, तब उसका इस्तेमाल करें। यह स्क्रयू की ड्यूरेबिलिटी को बढ़ाएगा।

कलर कोडिंग

कई बार घर में ऐसी कई चाबियां होती हैं, जो देखने में एक समान लगती हैं या फिर अगर आपके घर में दो बच्चे हैं और आप उनके लिए एक जैसा सामान व खिलौने आदि लाते हैं तो हो सकता है कि इससे उनमें झगड़ा हो जाए। ऐसे में आप चीजों को अलग करने के लिए कलर कोडिंग का इस्तेमाल करें। मसलन, आप एक चीज को ब्लू और दूसरे को पिंक नेलपेंट से पेंट करें। इससे आपको चीजों को मैनेज करने में आसानी होगी।

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com