Advertisement

  • बाल दिवस पर बच्चों को उपहार में दे ये 5 चीजें, आ जाएगी उनके चहरे पर ख़ुशी

बाल दिवस पर बच्चों को उपहार में दे ये 5 चीजें, आ जाएगी उनके चहरे पर ख़ुशी

By: Ankur Tue, 13 Nov 2018 12:04 PM

बाल दिवस पर बच्चों को उपहार में दे ये 5 चीजें, आ जाएगी उनके चहरे पर ख़ुशी

14 नवम्बर का दिन हर साल 'बाल दिवस' अर्थात 'चिल्ड्रन्स डे' के तौर पर मनाया जाता हैं। यह दिन पूर्ण रूप से बच्चों को समर्पित होता हैं। ऐसे में सभी की कोशिश रहती है कि बच्चों को खुश किया जाए और उनके चहरे पर मुस्कान लाइ जाए। इसका सबसे अच्चा जरिया है उनका पसंदीदा उपहार उन्हें दिया जाए। इसलिए आज हम आपके लिए उपहार के कुछ आईडिया लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप अपने बच्चों के चहरे पर मुस्कान ला सकते हैं। तो आइये जानते है उपहार के इन आइडियाज के बारे में।

* खिलौने

बच्चों की सबसे पहली पसंद खिलौने ही होती है। हालांकि आज के दौर में मोबाइल और अन्य गैजेट्स पहली पसंद बन चुके हैं, लेकिन खिलौने भी उतने ही पसंद किये जाते हैं। बॉल, गन, डॉल, डॉक्टर किट, ट्रेन, बे-ब्लेड्स, पोकेमोन कार्ड बगैरह बच्चे पसंद करते हैं। आजकल जगह जगह कई ऐसे स्टोर्स खुल गए हैं जो कि सिर्फ बच्चों का ही सामान रखने हैं। आप बहां से आसानी से कोई खिलौने ले सकते हो।

* गैजेट्स

आजकल गैजेट्स के बिना खिलौनों को कुछ समझा ही नहीं जाता है। मोबाइल, प्ले स्टेशन, टैबलेट बगैरह ही बच्चों को ज्यादा पसंद आते हैं। इन गैजेट्स की लंबी रेंज मार्किट और ऑनलाइन बाज़ारों में मौजूद है।

# बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

# अपने पति से ये 5 बातें छिपाकर रखती है बीवियां, जानकर रह जाएँगे हक्के-बक्के

gift,childrens day,gift ideas,games,gadgets,cake,pastry,Chocolate ,बाल दिवस, गिफ्ट आइडियाज, बच्चो को गिफ्ट, खिलौने, गैजेट्स, दिमागी गेम्स, चॉकलेट, पेस्ट्री, केक, स्टैंसिल आर्ट

* दिमागी गेम्स

अगर बच्चों के सोचने की क्षमता को बढ़ाने के बारे में आप सोच रहे हैं तो शतरंज, लुडो, पजल्स और कार्ड गेम्स आपके बच्चे के लिये सबसे सही रहेंगी। ये किफायती भी होती हैं और बच्चे पसंद भी करते हैं।

* चॉकलेट, पेस्ट्री और केक

बच्चों को मीठा बहुत पसंद होता है और मीठे में खासकर चॉकलेट। ऐसा शायद ही कोई बच्चा होगा जो चॉकलेट नहीं खाता होगा। ऐसे में बाल दिवस पर बच्चों की फेवरेट चॉकलेट का डिब्बा गिफ्ट कर सकते हैं। इसके साथ ही पेस्ट्री और केक भी बच्चों को बहुत पसंद आएगा।

* स्टैंसिल आर्ट


किसी पेपर की शीट में छेद कर कुछ डिजाइन बनाकर उपर से रंग का छापा लगाया जाता है। जब पेपर को हटाते हैं तो नीचे की शीट पर कोई शानदार पेंटिग होती है। इसे ही स्टैंसिल आर्ट कहते हैं। पेरेंट्स अपने बच्चों को स्टैंसिल आर्ट के माध्यम से आप अपने बच्चे को खेल -खेल मै कला सिखा सकते है। स्टैंसिल आर्ट आप ऑनलाइन या बाजार से भी खरीद सकते हैं। यह कम दामों में बाजारों में उपलब्ध है।

# हर पति-पत्नी के रिश्ते में पनपती है ये 5 शिकायतें, जानकर आप भी करेंगे समर्थन

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

Advertisement