Advertisement

ईद पर घर को मिलेगा आकर्षक लुक, इस तरह करें सजावट

By: Ankur Mon, 12 Aug 2019 7:29 PM

ईद पर घर को मिलेगा आकर्षक लुक, इस तरह करें सजावट

रमजान के पाक महीने के 70 दिन बाद बकरीद का त्यौहार आता है। जो कि आज हैं और पूरे भारतवर्ष के साथ ही पूरी दुनिया में ईद का त्यौंहार मनाया जा रहा हैं। जब भी कभी कोई त्यौंहार होता हैं तो हम सभी नए कपडे पहनते है और खुद को आकर्षक बनाते हैं। ऐसे में त्यौंहार के दिन जरूरी हैं कि अपने घर को भी आकर्षक बनाया जाए। इसलिए आज हम आपके लिए घर को डेकोरेट करने के कुछ आईडिया लेकर आए हैं जो आपके बड़े काम आएँगे। तो आइये जानते हैं इन डेकोरेशन आइडियाज के बारे में।

फूलों से महकाएं घर
जब बात घर को डेकोरेट करने की आती है तो फूलों से बेहतरीन अक्सेसरी और कोई नहीं है जो घर को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ खुशबू से गुलजार भी करते हैं। आप चाहें तो ट्रांसपैरेंट गिलास या फ्लावर वास में फूलों को रखें. आप चाहें तो ट्रांसपैरंट बाउल में फूल रखकर एक अलग टच दे सकते हैं घर को।

# बच्चों को अकेला छोड़ने की मजबूरी बन सकती है परेशानी, ध्यान रखें इन बातों का

# लम्बे समय तक बनाए रखें फूलों की ताजगी, इन टिप्स की मदद, महकेगा घर-आँगन

home decoration,decoration ideas,decoration on eid,bakrid 2019,bakrid special ,घर की सजावट, साज सज्जा के टिप्स, ईद पर सजावट, बकरीद 2019 बकरीद स्पेशल

स्टोन्स और मार्बल्स का सही यूज
घर को अगर ऐसी चीज से सजाना है जिसे मेन्टेन करना आसान हो तो आप स्टोन्स और मार्बल्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। कई सालों बाद भी इनकी रंगत वैसी की वैसी ही रहती है। फूलों की तरह इन पत्थरों और मार्बल्स को भी ट्रांसपैरेंट बाउल में रखें ताकि उनका लुक आने वाले मेहमानों को अच्छी तरह से दिखे। आप चाहें तो इन्हें अपनी पसंद अनुसार टेबल के सेंटर में या फिर बेड के साइड में रख सकती हैं।

लाइट्स से घर को बनाएं ब्राइट
इन दिनों अलग-अलग तरह की लाइट्स से घर को सजाने का ट्रेंड भी काफी पॉप्युलर हो रहा है। आप चाहें तो लैंटर्न, लैंप या लाइट्स के जरिए अपने घर के किसी खास कोने को सजा सकते हैं। लैंटर्न और लैंप्स जहां मास्टर बेडरूम के लिए परफेक्ट रहेंगे वहीं, फेयरी लाइट्स बच्चे के रूम को सजाने के लिए बेस्ट चॉइस है।

# घर की साज-सज्जा में लेदर सोफे को दे विशेष स्थान, इस तरह रखें उन्हें साफ़ और सुन्दर

# आपकी कई समस्याओं का हल है एक टूथपेस्ट, दांतों की सफाई के अलावा भी है कई और फायदे

home decoration,decoration ideas,decoration on eid,bakrid 2019,bakrid special ,घर की सजावट, साज सज्जा के टिप्स, ईद पर सजावट, बकरीद 2019 बकरीद स्पेशल

घर को दें रॉयल टच
मौका ईद का है और मेहमान घर आएंगे तो ऐसे में कीमती रॉयल लुक वाले कुशन कवर्स और रग्स को बाहर निकालने का इससे अच्छा टाइम भला और क्या होगा। अगर आपके पासे ऐसे पर्दे, कुशन कवर्स या रग्स नहीं है तो इनकी शॉपिंग करें और अपने घर को दें एक बेहतरीन रॉयल इम्प्रेशन।

रंगों का सही यूज
फेस्टिवल का टाइम है तो जाहिर सी बात है चारों तरफ रंग नजर आने चाहिए। आप चाहें तो ईद के मौके पर अपने घर की दीवारों को नए रंग दे सकते हैं या फिर सिर्फ फर्नीचर को ब्राइट और ब्यूटीफुल कलर्स से रंग सकती हैं। आप चाहें तो पर्दे से लेकर, कुशन कवर्स, सोफा कवर्स, टेबल टॉप्स और बेड शीट को बदलकर और उनमें ब्राइट कलर्स ऐड कर घर को नया लुक दे सकती हैं।

# काम में लिया गया टी-बैग फेंके नहीं, इसके दोबारा उपयोग जानकार हैरान रह जाएँगे आप

# घर में फ़ैल रखा है छोटे-छोटे कीड़ों का आतंक, निपटे इन तरीकों से

Tags :

Advertisement