Advertisement

  • लम्बे समय तक बनाए रखें फूलों की ताजगी, इन टिप्स की मदद, महकेगा घर-आँगन

लम्बे समय तक बनाए रखें फूलों की ताजगी, इन टिप्स की मदद, महकेगा घर-आँगन

By: Megha Thu, 13 Sept 2018 11:22 AM

लम्बे समय तक बनाए रखें फूलों की ताजगी, इन टिप्स की मदद, महकेगा घर-आँगन

घर को सजाने में फूलो का बहुत महत्व होता है। बहुत से लोग फूलो की डेकोरेशन का उपयोग अपने घर को सजाने के लिए करते है। फूलो को फूलदान में लगाकर सजाने से घर की शोभा बढ़ जाती है। फूलो की भीनी खुशबू न सिर्फ घर में ताजगी लाती बल्कि घर का वातावरण भी अच्छा बना रहता है। लेकिन पौधो से हटने के बाद फूलो को ज्यादा समय तक ताज़ा रख पाना मुश्किल होता है। जिसकी वजह से फुल खराब हो जाते है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बतायेंगे जिनकी मदद से आपके फुल मुरझाएंगे नही, तो आइये जानते है इस बारे में...

* फूलों को तांबे के वाश में रखने से वो ज्यादा दिन तक चलते हैं। ऐसा करने से फुल मुरझाएंगे नही।

* वास का पानी हर-रोज बदलते रहें। फ्लोरिस्ट की राय लेकर ही पानी में फूलों के नेचर के हिसाब से फ्लावर फूड मिलाएं। यह फूड दरअसल फूलों की लाइफ को बढ़ाता है।

household tips,flowers fresh tips,flower tips,fresh flower,flower care tips ,फूल, फूलों की ताजगी, फूलों की देखभाल, फूलों का रखरखाव

* गुलाब के फूलों को खिलाने के लिए आप गुलाब की कलियों को फूलदान में लगाने से पहले इनपर हल्का सा हेयर स्प्रे करें। ऐसा करने से फूल धीरे-धीरे से खिल जाते हैं।

* फूलदान या वाश में तांबे का सिक्का या फिर ऐसप्रिन की गोली डालने से भी फूल की ताजगी बनी रहती है। फुल मुरझाने से बाख जाते है।

* फूलों का ताजा रखने के लिए आप अपने फिश टैंक का पानी भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Advertisement