Advertisement

  • घर में पड़े पुराने फोन को इस तरह बनाये महंगा और काम का

घर में पड़े पुराने फोन को इस तरह बनाये महंगा और काम का

By: Ankur Thu, 05 Apr 2018 5:30 PM

घर में पड़े पुराने फोन को इस तरह बनाये महंगा और काम का

वर्तमान समय में युवाओं में सबसे ज्यादा क्रेज देखा जाता है अपने स्मार्टफोन के प्रति। आजकल के युवा एक ही स्मार्टफोन का कुछ समय तक यूज करके परेशां हूँ जाते हैं। उनके मन में बाजार में आये नए स्मार्टफोन को लेने की कवायद होती हैं। जिसके चलते पुराना स्मार्टफोन किसी काम का नहीं रहता। हांलाकि पुराने स्मार्टफोन को बेचा जा सकता हैं लेकिन बाजार में उसके कुछ ख़ास दाम नहीं मिल पाते जिसके चलते युवा उनको बेचना पसंद नहीं करते और वे स्मार्टफोन व्यर्थ ही पड़े रहते हैं। अगर आपके पास भी घर पर पुराने स्मार्टफोन व्यर्थ ही पड़े हैं तो आप आज हमारे द्वारा बताये जा रहे टिप्स को अपनाकर उनको काम में ले सकते हैं और मूल्यवान बना सकते हैं। अब यह कैसे हो सकता हैं तो आइये जानते हैं उसके बारे में।

* पुराने माबाइल का सीसीटीवी

घर में पुराने पड़े किसी स्मार्टफोन को आप सीसीटीवी कैमरा में तब्दील कर सकते हैं। आईपी वेबकैम और टिनीकैम मॉनिटर ऐप डाउनलोड कर आप इसे घर या ऑफिस में बिना किसी खर्चे के लगा सकते हैं। आजकल चोरियां इतनी होने लगी हैं कि बस पूछिए मत लेकिन कई बार चोर सीसीटीवी की मदद से पकड़े भी गए हैं। अगर आप भी ऐसे किसी हादसे से बचना चाहते हैं तो फ्री में ही अपने किसी पुराने फोन को सीसीटीवी कैमरे में बदल लें।

# आपकी कई समस्याओं का हल है एक टूथपेस्ट, दांतों की सफाई के अलावा भी है कई और फायदे

# घर की साज-सज्जा में लेदर सोफे को दे विशेष स्थान, इस तरह रखें उन्हें साफ़ और सुन्दर

reuse old mobile phones,old mobile phones,creative ways,household tips ,पुराने फोन को बनाये नया

* जीपीएस बना सकते हैं

आप अपनी कार या किसी दूसरे अन्य वाहन में पुराने मोबादल को बतौर जीपीएस सिस्टम इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल मैप्स या हियर वी गो ऐव डाउनलोड करनी होगी।

* मोबाइल का बन सकता है फोटोफ्रेम

अपने निजी या फैमिली फोटो को आप पुराने मोबाइल में लगाकर फोटो फ्रेम की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको डिजीटल फोटो फ्रेम ऐप डाउनलोड करना होगा।

* टीवी का रिमोट रखें

पुराने स्मार्टफोन को आप अपने टीवी का रिमोट भी बना सकते हैं। स्मार्टफोन बड़ी आसानी से एसी या टीवी के रिमोट बन सकते हैं। वैसे भी आजकल तो आए दिन टीवी के रिमोट टूटते रहते हैं और फिर नए रिमोट का बार-बार खर्चा आ जाता है। स्मार्टफोन रिमोट जितने नाज़क नहीं होते जो गिरते ही टूट जाएं या काम करना बंद कर दें इसलिए आप रिमोट की जगह स्मार्टफोन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

# बच्चों को अकेला छोड़ने की मजबूरी बन सकती है परेशानी, ध्यान रखें इन बातों का

# सब्जी की रंगत बढाने वाला हरा धनिया कहीं खुद ना मुरझा जाए, ध्यान दे इन बातों पर

Advertisement