Advertisement

  • उठाना चाहते है सर्फिंग का आनंद, घूमने के लिए जाए देश की इन 3 जगहों पर

उठाना चाहते है सर्फिंग का आनंद, घूमने के लिए जाए देश की इन 3 जगहों पर

By: Ankur Mon, 13 May 2019 7:11 PM

उठाना चाहते है सर्फिंग का आनंद, घूमने के लिए जाए देश की इन 3 जगहों पर

हर व्यक्ति घूमने का शौक़ीन होता हैं और वह अपने घूमने के लिए ऐसी जगहों का चुनाव करता हैं जो उसके दिल को सूकून पहुंचाए और उसकी इच्छाओं की पूर्ती कर सकें। ऐसे में कई लोग होते हैं जिन्हें कुछ एडवेंचर करने की इच्छा होती हैं, खासतौर से सर्फिंग। जी हाँ, समुद्र की लहरों पर सर्फिंग करने का एडवेंचर कई लोगों को पसंद होता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए देश की कुछ ऐसी ही जगहों की जानकारी लेकर आए हैं जो सर्फिंग के लिए प्रसिद्द हैं। तो आइये जानते हैं इन जगहों के बारे में।

पारादीप

यह जगह ओडिशा में स्थित है और यहाँ की लहरें आपकी सर्फिंग के लिए काफी बेहतर साबित हो सकती हैं। यहां की लहरों में 1 किमी तक आराम से आप सर्फिंग कर सकते हैं क्योंकि ये शांत होती हैं।

# राधा-कृष्ण मंदिर के अलावा भी घूमा जा सकता है मथुरा, इन जगहों के लिए भी प्रसिद्द

# टीवी सीरियल्स की शूटिंग के लिए सबसे ज्यादा पसंद की जाती है ये 5 जगहें

indian places,best surfing places,surfing places,indian surfing places,tourist places ,भारतीय पर्यटन स्थल, सर्फिंग के पर्यटन स्थल, भारतीय सर्फिंग प्रसिद्द स्थल

कोवलम

यह करेला में स्थित बीच है और यह जगह उन लोगों के लिए काफी अच्छी साबित हो सकती है जिन्होने सर्फिंग करने की शुरुआत ही करी है। बिगीनर्स के लिए यहाँ की लहरें काफी अच्छी हैं और यहाँ आप आराम से अपनी सर्फिंग को बेहतर बना सकते हैं।

गोकर्ण

यह बीच कर्नाटक में स्थित है जो गोवा के बीच से कम नहीं है। अगर आप पहली बार सर्फिंग एडवेंचर को ट्राय करने की सोच रहे हैं तो यहाँ ज़रूर आएं क्यूंकि यहाँ की शांत लहरों में आप अच्छे से सर्फिंग का मज़ा उठा पायंगे।

# सुरक्षा के लिहाज से देश की टॉप 3 जगहें, बनाए इन छुट्टियों में घूमने का प्लान

# छुट्टियों में करें भारत के ऐतिहासिक किलों की सैर, महसूस करेंगे खुद को गौरवान्वित

Tags :

Advertisement