Advertisement

  • टीवी सीरियल्स की शूटिंग के लिए सबसे ज्यादा पसंद की जाती है ये 5 जगहें

टीवी सीरियल्स की शूटिंग के लिए सबसे ज्यादा पसंद की जाती है ये 5 जगहें

By: Ankur Mon, 27 May 2019 8:54 PM

टीवी सीरियल्स की शूटिंग के लिए सबसे ज्यादा पसंद की जाती है ये 5 जगहें

भारत के मनोरंजन में टीवी का बहुत बड़ा योगदान हैं, खासतौर से गृहणियों के लिए तो टीवी ही सबसे बड़ा मनोरंजन का साधन हैं। पहले के समय में टीवी सीरियल्स की शूटिंग के लिए मुंबई को पसंद किया जाता था। लेकिन आजकल शूटिंग के लिए देश की कई जगहें पसंद की जाती हैं जो दर्शकों को ओर भी आकर्षित करती हैं। आज हम आपको उन्हीं स्पेशल जगहों की जानकारी देने जा रहे हैं जो टीवी सीरियल्स की शूटिंग के लिए सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं। तो आइये जानते है उन जगहों के बारे में।

जैसलमेर, जयपुर (राजस्थान)

राजघराने, हवेली और राजशाही ठाट-बाट दिखाने के लिए राजस्थान की कई लोकेशन्स का इस्तेमाल टीवी शो में सबसे ज्यादा किया जाता है। जिनमें जैसलमेर और जयपुर सबसे पौपुलर लोकेशन्स हैं। रंगरसिया, बालिका बधु, पहरेदार पिया की, दीया और बाती, नागिन जैसे पौपुलर शो की शूटिंग जयपुर और जैसलमेर में की गई है।

tv shooting places,indian places,preferred sight for tv serials shooting ,टीवी सीरियल्स की शूटिंग, टीवी सीरियल्स शूटिंग की पसंदीदा जगहें, भारतीय पर्यटन स्थल

ऋषिकेश (उत्तराखंड)

ऋषिकेश धार्मिक सीरियल्स की शूटिंग लोकेशन में सबसे पहले नम्बर पर आता है। कभी-कभी बनारस की भीड़ को देखते हुए कुछ टीवी सीरियल्स की लोकेशन ऋषिकेश भी कर दी जाती है। यहां नीली छतरीवाले, ये रिश्ता क्या कहलाता है, अगले जन्म मोहे बिटिया ना कीजो, महाभारत जैसे टीवी सीरियल्स की शूटिंग हो चुकी है।

अमृतसर (पंजाब)

अमृतसर जिसे आज भी कुछ लोग अम्बरसर कहते हैं। ज्यादातर पंजाब की कहानी पर आधारित ज्यादातर टेलीविजन शो अमृतसर में ही शूट किए जाते हैं। टशन-ए-इश्क, वारिस, गुरबानी, वीरा जैसे पौपुलर सीरियल्स की शूटिंग अमृतसर में की गई है।

tv shooting places,indian places,preferred sight for tv serials shooting ,टीवी सीरियल्स की शूटिंग, टीवी सीरियल्स शूटिंग की पसंदीदा जगहें, भारतीय पर्यटन स्थल

बनारस (उत्तर प्रदेश)

गंगा की आरती और बनारस के घाट। बनारस का नाम लेते ही सबसे पहले ये दो खास बातें सबसे पहले याद आती हैं। शाम के समय अनगिनत दीयों से जगमगाता है बनारस। गंगा, सरस्वतीचंद्र, कर्म अपना-अपना, तेरे शहर में, बिलियन डौलर गर्ल की शूटिंग लोकेशन बनारस है।

दिल्ली

दिलवालों की दिल्ली में सबसे ज्यादा फिल्मों और टीवी शो शूट किए जाते हैं। पुरानी दिल्ली में कई टीवी शो के लव सीन शूट किए गए हैं।लव स्टोरी, तुम्हारी पाखी, तेरी-मेरी लव स्टोरी, कपिल शर्मा शो, लाइफ सही है जैसे शो दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में शूट किए गए हैं।

Tags :

Advertisement