Advertisement

  • जिंदगीभर सेक्स का आनंद नहीं ले पाती ये महिलाएं, यह गलत आदत बनती है वजह

जिंदगीभर सेक्स का आनंद नहीं ले पाती ये महिलाएं, यह गलत आदत बनती है वजह

By: Ankur Fri, 18 Oct 2019 2:14 PM

जिंदगीभर सेक्स का आनंद नहीं ले पाती ये महिलाएं, यह गलत आदत बनती है वजह

किसी भी रिलेशनशिप में दोनों पार्टनर के बीच यौन संबंध उनके रिश्ते की मजबूती को बढ़ाने का काम करते हैं। रिश्तों में जब यौन संबंध नहीं बन पाते हैं तो यह रिश्ते में खटास की वजह बनता जाता हैं और आपके रिश्ते को टूटने का कारण भी बन सकता हैं। ऐसी ही एक समस्या महिलाओं से जुड़ी हैं जिसके चलते वे कभी सेक्स का आनंद नहीं ले पाती हैं और परेशान रहती हैं। हम बात कर रहे हैं ऑर्गन इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की (organ erectile dysfunction)। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

मेडिकल साइंस के एक अध्ययन के अनुसार वैसी महिलाएं जो ऑर्गन इरेक्टाइल डिस्फंक्शन का शिकार होती हैं वो महिलाएं जिंदगी में कभी भी सेक्स (Sex) नहीं कर पाती हैं। क्योंकी इस समस्या के कारण महिलाओं को तेज दर्द का सामना करना पड़ता हैं। जिससे महिलाओं की शारीरिक और मानसिक स्थिति ख़राब हो जाती हैं और धीरे धीरे महिलाएं मानसिक तौर पर बीमार हो जाती हैं। साथ ही साथ इनके शरीर में सेक्स को लेकर कोई रूचि पैदा नहीं होती हैं।

Health tips,health tips in hindi,organ erectile dysfunction,sex life,pain during sex ,हेल्थ टिप्स, हेल्थ टिप्स हिंदी में, ऑर्गन इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, सेक्स लाइफ, सेक्स के दौरान दर्द

ऑर्गन इरेक्टाइल डिस्फंक्शन होने के कारण

अगर कोई महिला अत्यधिक पोर्न देखती हैं या जिनका मासिक धर्म सही समय पर नहीं होता हैं। साथ ही साथ जो काम काज की वजह से डिप्रेशन (Depression) का शिकार हो जाती हैं। उन महिलाओं को ऑर्गन इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या हो सकती हैं। अगर कोई महिला अधिक जंक फ़ूड का सेवन करती हैं या शराब और सिगरेट पीती हैं तो उन्हें भी ये समस्या हो सकती हैं। इसलिए महिलाएं इन चीजों से सावधान रहें।

ऑर्गन इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के संकेत

अगर किसी महिला को सेक्स के दौरान वजाइना में ड्राईनेस महसूस होता हैं या तेज दर्द होती हैं तो ये संकेत ऑर्गन इरेक्टाइल डिस्फंक्शन के हो सकते हैं। सेक्स के दौरान सिर दर्द (Pain During Sex) और चक्कर आना भी इसके संकेत हैं। अगर किसी महिला को ऐसा संकेत मिल रहा हैं तो उसे तुरंत डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए। ताकि इस समस्या से छुटकारा मिल सकें।

Tags :

Advertisement