Advertisement

  • ये 5 डिटॉक्स ड्रिंक तेजी से घटाएगी आपका वजन, हफ्तेभर में दिखने लगेगा इनका असर

ये 5 डिटॉक्स ड्रिंक तेजी से घटाएगी आपका वजन, हफ्तेभर में दिखने लगेगा इनका असर

By: Ankur Wed, 15 May 2019 3:03 PM

ये 5 डिटॉक्स ड्रिंक तेजी से घटाएगी आपका वजन, हफ्तेभर में दिखने लगेगा इनका असर

गर्मियों का समय चल रहा हैं और यही समय है जब अपने बढ़ते वजन से निजात पाया जा सकता हैं। जी हाँ, गर्मियों के दिनों में पसीना अधिक आने और कम भूख लगने की वजह से वजन कम करने के लिहाज से यह बहुत उचित समय हैं। गर्मियों के दिनों में आप अपने डाइट में डिटॉक्स ड्रिंक को शामिल कर सकते हैं जिसकी वजह से कैलोरी भी बर्न होती है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी डिटॉक्स ड्रिंक लेकर आए हैं जो आपका वजन तेजी से घटाएगी। तो आइये जानते हैं उन डिटॉक्स ड्रिंक के बारे में।

सेब-दालचीनी डिटॉक्स वॉटर

लो कैलोरी सेब-दालचीनी डिटॉक्स वॉटर मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने में मदद करता है। इसके लिए 2 टीस्पून एप्पल साइडर विनेगर, 1 टीस्पून नींबू का रस और 1 टीस्पून पीसी दालचीनी को मिक्स करके ग्राइंड कर लें। अब इसे गिलास में इसमें सेब के टुकड़े डालें और कुछ देर बाद पीएं। यह हार्मफुल टॉक्सिंस को शरीर से बाहर निकालकर वेट लूज करता है।

# मैदा का सेवन बनता जा रहा है एक अभिशाप, दे रहा है इन बिमारियों को आमंत्रण

# इन 5 लोगों के लिए बादाम किसी जहर से कम नहीं, जानें और स्वास्थ्य का ध्यान रखें

Health tips,health tips in hindi,detox drinks,drinks to loose weight,healthy drink ,हेल्थ टिप्स, हेल्थ टिप्स हिंदी में, डिटॉक्स ड्रिंक, वजन घटाने वाली ड्रिंक, हेल्थी ड्रिंक

ग्रेपफ्रूट डिटॉक्स वॉटर

वजन कम करने के लिए ग्रेपफ्रूट डिटॉक्स वॉटर भी बहुत फायदेमंद है। ग्रेपफ्रूट कैलोरी बर्न करने में मदद करता है। साथ ही इससे शरीर को जरूर पोषक तत्व भी मिल जाते हैं। इसके अलावा इसमें मौजूद विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट्स गुण लीवर को डिटॉक्स करने में भी मदद करते हैं। इसके लिए 1 ग्रेपफ्रूट को मिक्सी में पीस लें। रोज सुबह 1/2 गिलास ग्रेपफ्रूट जूस में 1/2 गिलास पानी मिला पीएं।

लेमन एंड पुदीना डिटॉक्स वॉटर

गर्मियों के मौसम में लोग नींबू पानी पीना खूब पसंद करते हैं लेकिन अगर आप वजन घटाना चाहते हैं तो इसमें पुदीने की कुछ पत्तियां मिला लें। इससे शरीर हाइड्रेट भी रहेगा और आपको वेट लूज करने में भी मदद मिलेगा। यह ही यह ड्रिंक पाचन क्रिया को स्वस्थ रखने में भी मददगार है।

# मां और बच्चे के अच्छे स्वास्थ्य के लिए, प्रेगनेंसी में अपनाएं ये सुरक्षित एक्सरसाइज

# सारा अली खान को है यह बीमारी, हर 10 में से 1 लड़की को होती है, बढ़ सकता है वजन

Health tips,health tips in hindi,detox drinks,drinks to loose weight,healthy drink ,हेल्थ टिप्स, हेल्थ टिप्स हिंदी में, डिटॉक्स ड्रिंक, वजन घटाने वाली ड्रिंक, हेल्थी ड्रिंक

खीरा डिटॉक्स वॉटर

विटामिन बी, पोटेशियम और मेग्नीशियम से भरपूर खीरा भी बॉडी डिटॉक्स के लिए बेहतरीन ऑप्शन है। इसके लिए 1 खीरे, 1/2 नींबू, 1 टेबलस्पून अदरक, धनिया और 1/3 कप पानी मिलाकर ब्लैंड कर लें। इसे रात को भोजन करने के बाद सोने से पहले इसे पीने से 1 महीने में ही आपका वजन कम हो जाएगा।

ऑरेंज डिटॉक्स वॉटर

विटामिन सी से भरपूर संतरा शरीर में वसा को जमा करने के बजाए ऊर्जा में बदल देता है, जिससे कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है। साथ ही इससे गर्मियों में आपको रिफ्रेश रहने में भी मदद मिलती है। इस साइट्रस फ्रूट के कुछ टुकड़ों को डिटॉक्स ड्रिंक्स में मिलाकर दिनभर में पीएं। इससे आपको जल्दी रिजल्ट मिलेगा।

# सप्ताह के सातों दिनों करें इन जूस का सेवन, मिलेगी रोगप्रतिरोधक क्षमता को मजबूती

# रोज बर्न होगी 400 कैलोरीज, दिनचर्या में शामिल करें ये 5 एक्सरसाइज

Tags :

Advertisement