Advertisement

  • इस तरह बनाए अपनी सासु मां को बेस्ट फ्रेंड, रिश्तों में बढेगा प्यार

इस तरह बनाए अपनी सासु मां को बेस्ट फ्रेंड, रिश्तों में बढेगा प्यार

By: Ankur Wed, 31 Oct 2018 08:51 AM

इस तरह बनाए अपनी सासु मां को बेस्ट फ्रेंड, रिश्तों में बढेगा प्यार

भारत देह को संकारों का देश कहा जाता हैं और माना जाता है कि शादी सिर्फ एक व्यक्ति से नहीं बल्कि पूरे परिवार से होती हैं। तभी तो शादी एक बाद एक बहु अपने परिवार की सभी जिम्मेदारियां अपने ऊपर लेती हैं और नुश्किलों का सामना करती हैं। इन रिश्तों में सबसे मुश्किल रिश्ता होता है सास-बहु का। अक्सर देखा गया है कि बहु चाहकर भी अपनी सास की बेटी नहीं बन पाती हैं। ऐसे में बहु को चाहिए कि वह अपनी सासु मां से बेस्ट फ्रेंड जैसा रिश्ता बनाए, फिर देखिए इसका कमाल। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आपके रिश्तों में प्यार बढेगा।

* सास की पसंद जानें

अपने पति की पसंद का ध्यान रखना अच्छी बात है लेकिन अपनी सास की पसंद-नापसंद को भी इम्पोर्टेंस दें। अपनी सास का दिल जीतने के लिए उनकी पसंद का ध्यान रखें। इसके अलावा जब भी शॉपिंग पर जाए सासु मां के लिए कुछ जरूर लाएं और उन्हें मुस्कुरा कर दें।

* सबको दें वक्त

अपने पति के साथ-साथ परिवार के सभी सदस्यों को वक्त दें। अपनी सासू-मां के साथ-साथ घर के हर सदस्य के साथ समय बिताएं। किचन और घर के दूसरे कामों में सास का हाथ बटाएं। इससे आप अपनी सास की फेवरेट बन जाएगी और वह काम में आपकी सलाह लेगी।

# अपने पति से ये 5 बातें छिपाकर रखती है बीवियां, जानकर रह जाएँगे हक्के-बक्के

# हर पति में होती है ये 5 आदतें, जिन्हें पत्नी चाहकर भी नहीं बदल पाती

relation tips,mother in law,daughter in law,best friend,friendship in relation ,सास, बहु, बेस्ट फ्रेंड, रिश्ते की मजबूती, रिलेशन टिप्स, रिश्ते में दोस्ती

* पति की करें खिंचाई

अपनी सास की लाडली बहू बनने के लिए यह सबसे अच्छा मंत्र है। कभी-कभार अपनी सास के सामने अपने पति की प्यार भरी खिंचाई करें। इससे परिवार में हंसी मजाक का माहौल भी बनेगा और सासू-मां के साथ आपका रिश्ता भी मजबूत होगा।

* हर बात मानें

शादी के बाद अपनी सास को खुश करने के लिए उनकी हर बात मानें। क्योंकि हर सास चाहती है कि उसकी बहू उसकी हर बात सुनें। इसलिए वह अपनी बहू पर रौब मारती है। वह ऐसा इसलिए भी करती है क्योंकि वह खुद भी कभी बहू रह चुकी होती।

* सास-बहु सीरियल की बातें

सीरियल्स का क्रेज तो आजकल हर औरत में देखने को मिलता है। ऐसे में आप भी अपनी सास से सीरियल से जुड़ी डिस्कशन जरूर करें, फिर चाहे आप हाउसवाइफ हो या वर्किंग। उनके दिल पर राज करने का यह एक अच्छा तरीका है। अगर आपको सीरियल में कोई दिलचस्पी नहीं है तो उसे कुछ देर के लिए इस बात को भूल जाएं।

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

# पढ़ाई के लिए बेटी को भेज रहे है दूर, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

Advertisement