Advertisement

  • होम
  • हेल्थ
  • दवाइयां लेने से अच्छा हैं आहार में शामिल करें ये 5 चीजें, लव लाइफ में आएगा रोमांस

दवाइयां लेने से अच्छा हैं आहार में शामिल करें ये 5 चीजें, लव लाइफ में आएगा रोमांस

By: Ankur Thu, 13 Feb 2020 5:19 PM

दवाइयां लेने से अच्छा हैं आहार में शामिल करें ये 5 चीजें, लव लाइफ में आएगा रोमांस

अक्सर देखा जाता हैं कि कई लोग अपनी शादीशुदा जिन्दगी में एक समय के लिए ही सेक्स को अच्छे एंजॉय कर पाते हैं और उसके बाद यह केवल एक रुटीन बनकर रह जाता हैं। यह आपकी रिलेशनशिप पर तो असर डालता ही हैं साथ ही आपकी सेक्स पॉवर पर भी। ऐसे में परेशान होकर किसी तरह की दवा का सेवन करने की बजाए अपने आहार में कुछ ऐसी चीजों को शामिल करने की जरूरत होती हैं जो लव लाइफ में रोमांस लेकर आए। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

फिग या अंजीर

बादाम की ही तरह अंजीर को भी लंबे समय से फर्टिलिटी के लिए बेहतर माना जाता है। इस फल में विटमिन ए, बी1, बी2, कैल्शियम, आयरन, फॉस्फॉरस, मैग्नीज, पोटैशियम जैसे तत्व पाए जाते हैं जो सेक्स से जुड़ी कमजोरी को दूर करने में मदद करते हैं।

Health tips,health tips in hindi,sex life,food for sex life,healthy food ,हेल्थ टिप्स, हेल्थ टिप्स हिन्दी में, सेक्स लाइफ, स्वस्थ आहार

​स्ट्रॉबेरी

स्ट्रॉबेरी और रास्पबेरी जैसे फ्रूट्स में विटमिन सी के साथ-साथ जिंक भी पाया जाता है जो महिलाओं और पुरुष दोनों के लिए बेहद फायदेमंद है। अगर महिलाओं के शरीर में जिंक की मात्रा अधिक हो तो उन्हें अपने शरीर को सेक्स के लिए रेडी करना आसान होता है। पुरुषों में जिंक, टेस्टोस्टेरॉन लेवल को कंट्रोल कर स्पर्म का प्रॉडक्शन करने में मदद करता है।

केला खाएं

केले में ब्रोमेलेन नाम का एन्जाइम पाया जाता है और एक्सपर्ट्स की मानें तो ये वो एन्जाइम है जो पुरुषों के शरीर में टेस्टोस्टेरॉन के उत्पादन को सक्रिय बनाने में मदद करता है। इसके अलावा केले में मौजूद पोटैशियम और विटमिन बी एनर्जी लेवल को बनाए रखने में मददगार है। विटमिन बी से सेक्स हॉर्मोन का प्रॉडक्शन भी बढ़ता है।

Health tips,health tips in hindi,sex life,food for sex life,healthy food ,हेल्थ टिप्स, हेल्थ टिप्स हिन्दी में, सेक्स लाइफ, स्वस्थ आहार

चॉकलेट

चॉकलेट को हमेशा से ही प्यार और कामुकता से जोड़कर देखा जाता है। चॉकलेट में फेनाइलथिलामिन और सेरॉटोनिन नाम के वैसे 2 केमिकल पाए जाते हैं जो हमारे ब्रेन में भी होता है जिनसे हमारी एनर्जी और एक्साइटमेंट का लेवल बढ़ता है। जब हम चॉकलेट खाते हैं तो शरीर में एनर्जी और उत्तेजना दोनों बढ़ती है और आपका मूड बेहतर हो जाता है। डार्क चॉकलेट खाने से डोपामाइन बढ़ता है जिससे प्लेजर वाली फीलिंग आती है।

ऑयस्टर

ऑयस्टर में अमीनो ऐसिड होता है जो शरीर में सेक्स हॉर्मोन के प्रॉडक्शन को सक्रिय बनाने में मदद करता है। ऑयस्टर बेहद फेमस कामोत्तेजक फूड है जिसमें जिंक की मात्रा भी अधिक होती है और इन्हें लव और फर्टिलिटी के लिए भी बेहद असरदार माना जाता है।

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com