Advertisement

  • बेल्ट की मदद से मिलता हैं बोल्ड लुक, पहनते समय रखें इन बातों का ध्यान

बेल्ट की मदद से मिलता हैं बोल्ड लुक, पहनते समय रखें इन बातों का ध्यान

By: Priyanka Tue, 10 Dec 2019 6:43 PM

बेल्ट की मदद से मिलता हैं बोल्ड लुक, पहनते समय रखें इन बातों का ध्यान

अच्छी एक्सेसरीज किसी साधारण से कपड़े को भी बेहद दिलचस्प बना देती हैं। लेकिन महिलाएं अकसर एक्सेसरीज चुनने के मामले में जरा पीछे रह जाती हैं, मसलन, बेल्ट को ही ले लीजिए। पहले बेल्ट का काम सिर्फ ढीली पतलून को कसने भर का होता था। पर अब यह अपने आप में एक स्टाइलिश एक्सेसरीज बन चुकी है। यही वजह है कि आज बाजार में अलग-अलग वेराइटी, टेक्सचर और स्टाइल की बेल्ट की भरमार देखने को मिलती है। बेल्ट खरीदते और पहनते समय कुछ बातों का ध्यान रखने से आप इसका ज्यादा बेहतर ढंग से इस्तेमाल कर पाएंगी।

fashion tips,fashion tips to wear a belt,trendy belts,belt fashion,tips to purchase a belt,tips to club it with dresses ,बेल्ट, ट्रेंडी बेल्ट्स, फैशन टिप्स

ड्रेस के हिसाब से करें बेल्ट का चयन
महिलाओं के मामले में अलग-अलग ड्रेस के साथ अलग-अलग किस्म की बेल्ट का ही चुनाव जरूरी होता है। मसलन, जींस पर आप पतली बेल्ट बांध सकती हैं, लेकिन लंबी ड्रेस पर थोड़ी चौड़ी बेल्ट ही अच्छी लगती है। असल में हमेशा ऐसी बेल्ट का चुनाव करना चाहिए, जो आपकी ड्रेस की खूबसूरती को और ज्यादा उभार सके। इसके अलावा बेल्ट का मिसमैच रंग भी पूरी ड्रेस का आकर्षण खराब कर सकता है। हमेशा अपनी ड्रेस से मेल खाते हुए रंग की ही बेल्ट चुनें।

फिगर के हिसाब से करें बेल्ट का चयन
हर महिला की कद-काठी एक-दूसरे से अलग होती है। ऐसे में जरूरी नहीं है कि जो बेल्ट आपके दोस्त पर अच्छी लगती है, आप पर भी उतनी ही अच्छी लगे। बेल्ट का चुनाव भी अपनी फिगर के हिसाब से करना चाहिये। जैसे लंबे कद वाली महिलाओं पर चौड़ी बेल्ट खूबसूरत लगती है, जबकि कम लंबाई और ज्यादा वजन वाली महिलाओं पर पतली बेल्ट ज्यादा अच्छी लगती है।

fashion tips,fashion tips to wear a belt,trendy belts,belt fashion,tips to purchase a belt,tips to club it with dresses ,बेल्ट, ट्रेंडी बेल्ट्स, फैशन टिप्स

पार्टी लुक के लिए बेल्ट
पार्टी जैसे मौकों पर भारी-भरकम ज्वेलरी पहनना अच्छा नहीं लगता। उन्हें समझ नहीं आता कि वह अपने आप को स्टाइलिश बनाने के लिए क्या करें। ऐसे में आप ड्रेस के साथ बड़े बक्कल वाली बेल्ट पहन सकती हैं। इससे आप पार्टी के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएंगी।
चेन बेल्ट

मैटलिक फिनिश वाली ये बेल्ट पार्टी और क्लब वियर के साथ खूब फबती है। अगर आप ज्वेलरी नहीं पहनना चाहती हैं तो विकल्प के रूप में यह बेल्ट पहन सकती हैं।

बेल्ट बैग
अगर आप खुद को फैशनेबल और ट्रेंडी होने का तमगा देती हैं, तो अपने वॉर्डरोब में बेल्ट बैग जरूर शामिल करें। यह लेटेस्ट ट्रेंड है, जिसमें स्टाइलिश बेल्ट के साथ एक छोटा-सा बैग भी रहता है। देसी-विदेशी सेलिब्रिटीज इन दिनों इस ट्रेंड को दिल खोलकर अपना रहे हैं।

Tags :

Advertisement