• होम
  • फैशन
  • साडी पहनते समय ना करें ये 5 गलतियां, खराब होता हैं आपका स्टाइलिश लुक

साडी पहनते समय ना करें ये 5 गलतियां, खराब होता हैं आपका स्टाइलिश लुक

By: Ankur Mon, 14 Sept 2020 12:30 PM

साडी पहनते समय ना करें ये 5 गलतियां,  खराब होता हैं आपका स्टाइलिश लुक

भारतीय महिलाओं के परिधान में साड़ी जरूर शामिल की जाती हैं। चाहे किसी भी तरह का फंक्शन हो उसके लिए साडी परफेक्ट ऑउटफिट हैं। साड़ी महिलाओं के लुक को आकर्षक बनाने का काम करता हैं। समय के साथ साडी पहनने की नए स्टाइल भी आने लगे हैं। लेकिन अक्सर देखा जाता हैं कि महिलाऐं साड़ी पहनने के दौरान कुछ गलतियां कर बैठती हैं जो उनके स्टाइलिश लुक को खराब करने का काम करती हैं। आज हम आपको साडी से जुड़ी उन्हीं गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

बहुत ज्यादा ज्वैलरी न पहनें

साड़ी पहनते समय ध्यान रखें कि ज्यादा ज्वैलरी न कैरी करें। जैसी साड़ी हो उसी हिसाब से ज्वैलरी पहनें। अगर साड़ी भारी और चमकीली है तो ज्वैलरी को कम ही पहनना चाहिए। कभी भी ज्वैलरी इतना न पहनें कि साड़ी नजर ही न आए। कई बार ज्यादा ज्वैलरी कैरी करने से साड़ी का रंग और डिजाइन छुप जाते हैं। ऐसे में साड़ी पहनना बेकार हो जाता है।

fashion tips,fashion tips in hindi,saree fashion tips,mistakes while wearing saree ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, साड़ी के फैशन टिप्स, साड़ी पहनने के दौरान गलतियां

साड़ी पहनने का सही तरीका चुनें

कभी भी किसी को देखकर साड़ी पहनना न शुरू करें। पहले इसे पहनने के तरीके के बारें में जाने, प्रैक्टिस करें और पहनकर चलें। कमर के हिसाब से भी साड़ी के निखरने में अलग लुक आता है। इतना ध्यान रखें कि इसे कमर से कितना ऊपर और नीचें बांधना है। नाभि के ऊपर या नीचे बांधने से भी इसका अलग लुक नजर आता है। इसलिए हमेशा साड़ी सही तरीके से पहनें।

सही हैंडपर्स और बैग कैरी करें

साड़ी पहन लेना ही बड़ी बात नहीं होती है उसके साथ कैसा हैंडपर्स या बैग जंचेगा यह भी मायने रखता है। जब साड़ी नई हो तो बैग भी नया होना चाहिए। अगर मुमकिन हो तो साड़ी के कलर के हिसाब से हैंडपर्स लेकर चलें।

fashion tips,fashion tips in hindi,saree fashion tips,mistakes while wearing saree ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, साड़ी के फैशन टिप्स, साड़ी पहनने के दौरान गलतियां

साड़ी के साथ सही स्लीपर्स

जैसा कि सभी जानते हैं कि साड़ी पहनने के बाद नीचे पैर नजर नहीं आते हैं लेकिन फिर भी एहतियातन आप ऐसे चप्पलों या सैंडल का चुनाव करें जो साड़ी के ऊपर अच्छे से जंचें। अगर साड़ी के मैचिंग का फुटबियर रहेगा तो यह साड़ी के लुक पर सोने पे सुहागा जैसा होगा।

ब्लॉउज का सही चयन

अच्छे ब्लॉउज के बिना सुंदर साड़ी भी बेकार लगती है। अगर ब्लॉउज साड़ी की मैचिंग के हिसाब से हो तो साड़ी का लुक निखरकर आता है। साड़ी के हिसाब से ब्लॉउज की फिटिंग भी सही होनी चाहिए। ब्लॉउज के अलावा साड़ी का एक और महत्वपूर्ण अंग होता है पेटीकोट। पेटीकोट का भी साड़ी के हिसाब से चुनाव करें। अलग-अलग रंग के साड़ी और पेटीकोट नहीं होने चाहिए।

ये भी पढ़े :

# मौनी रॉय का यह समर लुक काफी बोल्ड, नजरें हटाना हो जाएगा मुश्किल

# खूब वायरल हो रही हैं करीना कपूर की ये खूबसूरत तस्वीरें, टिकी रह जाएंगी इनपर नजरें

# ऑफ शोल्डर ड्रेस की तस्वीर को लेकर चर्चा में आई हिमांशी खुराना

# पाना चाहती हैं हीरोइन जैसा स्टाइलिश लुक, वॉर्डरोब में जरूर शामिल करें ये 5 चीजें

# रियल लाइफ में बेहद बोल्ड हैं टीवी की ये संस्कारी बहुएं

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com