Advertisement

  • होम
  • मनोरंजन
  • कोरोना वायरस से छिड़ी जंग में एंजेलिना जोली ने बढाए मदद के हाथ, दान किए 7.5 करोड़

कोरोना वायरस से छिड़ी जंग में एंजेलिना जोली ने बढाए मदद के हाथ, दान किए 7.5 करोड़

By: Pinki Thu, 26 Mar 2020 5:38 PM

कोरोना वायरस से छिड़ी जंग में एंजेलिना जोली ने बढाए मदद के हाथ, दान किए 7.5 करोड़

कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी से लड़ने के लिए जहां एक तरफ सरकार अपना काम कर रही है वहीं दूसरी तरफ सेलिब्रिटीज भी आगे आकर सरकार की मदद कर रहे है। सेलिब्रिटीज अपने बूते के अनुसार लोगों की मदद कर रहे है। सिंगर शॉन मेंडिस ने जहां कोरोना संक्रमित बच्‍चों के इलाज के लिए एक अस्‍पताल को 175k डॉलर दान में दिए हैं, वहीं मशहूर ऐक्‍ट्रेस एंजेलिना जोली ने 1 मिलियन डॉलर यानी करीब 7।5 करोड़ रुपये दान की घोषणा की है। एंजेलिना ने यह रकम एक एनजीओ को दी है, ताकि संकट की इस घड़ी में गरीब बच्‍चों का पेट भर सके।

'ई न्‍यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक, 'नो किड हंग्री' नाम के एनजीओ को एंजेलिना ने 1 मिलियन डॉलर यानी करीब 7.5 करोड़ रुपये की मदद की है। रिपोर्ट में एंजेलिना के हवाले से लिखा गया है कि इस सप्ताह तक, एक अरब से अधिक बच्चे कोरोनो वायरस से जुड़े लॉकडाउन के कारण दुनियाभर के स्कूलों से बाहर हैं। कई बच्चे स्कूल के दौरान मिलने वाली देखभाल और पोषण पर निर्भर होते हैं, जिसमें अमेरिका के लगभग 22 मिलियन बच्चे भी शामिल हैं। एंजेलिना ने आगे कहा कि यह रकम उन बच्‍चों के पोषण पर खर्च की जाएगी, जो स्‍कूल में ही भोजन करते थे और इसी पर निर्भर हैं। 'नो किड हंग्री' लगातार प्रयास कर रहा है कि अध‍िक से अध‍िक जरूरतमंद बच्‍चों तक पहुंचा जाए।

बता दें कि एंजेलिना जोली से पहले हॉलिवुड से शॉन मेंडिस, रिहाना, Arnold Schwarzenegger, Ryan Reynolds और Blake Lively जैसे सितारे भी कोरोना पीड़‍ितों और इससे प्रभावित लोगों के इलाज आदि के लिए दान कर चुके हैं।

बता दे, हॉलीवुड के साथ-साथ बॉलीवुड के स्टार्स भी लोगों की मदद के हाथ बढ़ाए हैं। कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने कोरोना से चल रही इस जंग में 50 लाख रुपये दान दिए हैं। वहीं खबर है कि ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने भी 20 लाख रुपये डोनेट किए हैं। इससे पहले साउथ के सुपर‍स्‍टार पवन कल्‍याण ने भी कोरोना से लड़ने के लिए 2 करोड़ रुपये का दान दिया है। पवन ने पीएम रिलीफ फंड में 1 करोड़ रुपये और आंध्रप्रदेश व तेलंगाना सीएम र‍िलीफ फंड में 50-50 लाख रुपये का दान दिया है। वहीं साउथ के एक्‍टर राम चरण ने भी 70 लाख रुपये डोनेट किए हैं।

Tags :

Advertisement