Advertisement

  • कोरोना वायरस : निर्देशक शूजित सरकार ने कहा - लोगों की मदद के लिए मंदिर-मस्जिद करे ये काम

कोरोना वायरस : निर्देशक शूजित सरकार ने कहा - लोगों की मदद के लिए मंदिर-मस्जिद करे ये काम

By: Pinki Tue, 24 Mar 2020 3:29 PM

कोरोना वायरस : निर्देशक शूजित सरकार ने कहा - लोगों की मदद के लिए मंदिर-मस्जिद करे ये काम

पीकू, अक्तूबर और मद्रास कैफे जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके डायरेक्टर शूजीत सरकार ने ट्विटर पर लिखा है कि अब समय आ गया है कि मंदिरों, चर्चों, मस्जिदों, गुरुद्वारों और सभी आध्यात्मिक संस्थाओं को अपने-अपने डोनेशन बॉक्स खोलने चाहिए और जरुरतमंदों की मदद करनी चाहिए। शूजीत के इस ट्वीट पर फैंस ने कई तरह के रिएकशन्स दिए हैं। दरअसल, कोरोना वायरस (Coronavirus) के बाद से ही देश और दुनिया की अर्थव्यवस्थाओं को तगड़ा झटका लगा है। दुनिया के कई देशों में कर्फ्यू और लॉकडाउन जैसी स्थितियां हैं। भारत में भी अब तक इस वायरस के 500 के लगभग मरीज हो चुके हैं। देश के कई हिस्से भी लॉकडाउन हो चुके हैं जिसके चलते दिहाड़ी मजदूरों और ऐसे ही छोटे-मोटे काम करने वाले लोगों के लिए संकट की स्थिति पैदा हो गई है वही टेस्टिंग किट्स से लेकर वेंटीलेटर्स और मास्क की उपलब्धता तक, हर चीज को लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई है।

उन्होंने इसके अलावा एक और ट्वीट में कहा, स्वामी विवेकानंद ने साल 1899 में बंगाल में आई महामारी के लिए सभी आध्यात्मिक गुरुओं, योगी महाराजों, ऋषियों और सेवादारों से अपील की थी कि वे आगे आएं और देशवासियों की मदद करें। रामकृष्ण मिशन ने उस दौरान बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था और लोगों की मदद की थी। ये भी एक ऐसा ही समय है जब सभी आध्यात्मिक संस्थानों को आगे बढ़कर इंसानों की मदद करनी चाहिए।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस को शूजीत बेहद गंभीरता से ले रहे हैं और वे मानते हैं कि इस वायरस के बाद से जैसी चीजें दुनिया भर में हो रही हैं। इससे कहीं ना कहीं धरती पर बड़ा बदलाव आने वाला है।

बता दे, शूजित सरकार फिल्म गुलाबो सिताबो को डायरेक्ट कर रहे हैं। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन नजर आने वाले हैं। ये एक फैमिली कॉमेडी फिल्म होगी। फिल्म में अमिताभ एक खड़ूस मालिक का किरदार निभाते नजर आने वाले हैं

शूजित सरकार इसके अलावा उधम सिंह की बायोपिक बना रहे हैं। इस फिल्म में विक्की कौशल लीड रोल में नजर आने वाले हैं। इसके कई सारे शेड्यूल्स की शूटिंग अलग-अलग देशों में होने वाले हैं।

Tags :
|

Advertisement