• होम
  • मनोरंजन
  • सुशांत केस / रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बड़ी, ED ने भेजा समन, शुक्रवार को होना होगा पेश

सुशांत केस / रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बड़ी, ED ने भेजा समन, शुक्रवार को होना होगा पेश

By: Pinki Wed, 05 Aug 2020 9:01 PM

सुशांत केस / रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बड़ी, ED ने भेजा समन, शुक्रवार को होना होगा पेश

केंद्र सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) को बताया कि उसने एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मामले में बिहार सरकार की सीबीआई (CBI) जांच की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है। अब इस मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को समन भेजा है। रिया चक्रवर्ती को शुक्रवार को ईडी के सामने पेश होना होगा। मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में रिया चक्रवर्ती पर कई गंभीर आरोप लगे हैं। सुशांत के पिता द्वारा बिहार पुलिस को दी गई FIR में उन्होंने रिया पर आरोप लगाए थे कि रिया की नजर सुशांत के पैसे पर थी और उसके अकाउंट से करोड़ों का हेर-फेर किया गया था।

सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशनशिप में रहीं रिया चक्रवर्ती पर और भी कई गंभीर आरोप लगे हैं। सुशांत के पिता द्वारा FIR दर्ज कराने के बाद अब तक मामले की जांच बिहार पुलिस कर रही थी। हालांकि अब ये केस CBI को ट्रांसफर कर दिया गया है। ऐसे में अब बिहार पुलिस इस तस्वीर से पूरी तरह बाहर हो चुकी है। रिया चक्रवर्ती ने बिहार पुलिस को मामले की जांच दिए जाने का विरोध किया था और कहा था कि मुंबई पुलिस को ही इस मामले की जांच करनी चाहिए।

sushant singh,sushant singh rajput,bollywood,entertainment,lifeberrys hindi,cbi,social media ,सुशांत सिंह, सुशांत सिंह राजपूत, बॉलीवुड, मनोरंजन

हालांकि जांच सीबीआई के हाथ में जाने के बाद रिया के वकील ने इसका समर्थन किया है। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इस सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि सीबीआई जांच की बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है।

वहीं सुप्रीम कोर्ट जस्टिस ऋषिकेश रॉय ने कहा कि अब तक मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत केस में अप्राकृतिक मौत का केस रजिस्टर किया है। पटना में हुई एफआईआर के चलते भी कुछ मुद्दे उठे हैं। इस केस ने मीडिया का समय और ध्यान काफी खींचा है। बिहार पुलिस के एक अफसर का क्वारनटीन होने ने भी अच्छा मैसेज नहीं दिया है। क्या आप सही संदेश दे पा रहे हैं? कितनी सारी आंखें बिहार पुलिस, मुंबई पुलिस और कोर्ट पर नजरें गड़ाए हुए है। इन मुद्दों पर रिप्लाई फाइल कीजिए। ये सुनिश्चित कीजिए कि सारी कार्यवाई प्रोफेशनल तरीके से की जाए।

इन धाराओं में रिया चक्रवर्ती समेत 6 अन्य लोगों पर दर्ज है केस

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह (74) ने 28 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया। इन सभी के खिलाफ पटना में पुलिस ने भादंसं की धाराओं 341, 342 (आपराधिक तरीके से बंधक बनाना), 380 (जिस घर में रहें, वहां चोरी करना), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) में मामला दर्ज किया है। सिंह ने टीवी एवं फिल्म अभिनेत्री चक्रवर्ती पर आरोप लगाया कि उसने अपना करियर संवारने के लिए मई 2019 में सुशांत से दोस्ती की थी।

Tags :
|

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com