Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • लॉकडाउन : घर पर ही करें अनचाहे बालों को हटाने के उपाय

लॉकडाउन : घर पर ही करें अनचाहे बालों को हटाने के उपाय

By: Ankur Mon, 30 Mar 2020 5:15 PM

लॉकडाउन : घर पर ही करें अनचाहे बालों को हटाने के उपाय

देशभर में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन किया गया हैं। इस 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से सभी दुकानों के साथ ही पार्लर भी बंद हैं। ऐसे में अपने चहरे की देखभाल आपको अपनेआप घर पर ही करनी होगी। खासतौर से अनचाहे बालों से छुटकारा पाना बहुत जरूरी होता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप घर पर ही अनचाहे बालों को हटाने का काम कर सकेंगे। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

ट्वीजर

लगातार 21 दिनों तक जब सब चीजें बंद होंगी तो पार्लर भी बंद रहेंगे ऐसे में आइब्रो का शेप बिगड़ना शुरू हो जाएगा। इससे बचने का एक ही तरीका है कि शुरूआत से ही निकलने वालों बालों को हटा दिया जाए। इसके लिए प्लकर या ट्वीजर का इस्तेमाल करें। घर में रहते हुए आइब्रो की शेप बिगड़ गई है तो घर पर भी इसे सही किया जा सकता है। इसके लिए बस प्लकर का इस्तेमाल करिए। हां, लेकिन बालों को एक-एक करके ही निकालें। क्योंकि एक साथ बालों को निकालने में त्वचा में लालपन और दर्द हो सकता है।

beauty tips,beauty tips in hindi,remove unwanted hair,home remedies ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, घरेलू उपाय, अनचाहे बालों के उपाय

धागा

क्वारेंटिन टाइम का सही इस्तेमाल करते हुए आप चाहें तो थ्रेड चलाना सीख सकती हैं। आइब्रो नहीं लेकिन अपर लिप्स और चिन के बालों हटाने के लिए बिल्कुल ठीक रहेगा। साथ ही इसका त्वचा पर कोई साइड इफेक्ट भी नहीं पड़ेगा।

वैक्स स्ट्रिप

बहुत सी लड़कियां अंडरआर्म्स के बालों को हटाने के लिए वैक्स स्ट्रिप का इस्तेमाल करती हैं। जो कि बाजार में आसानी से मिल जाती हैं। आप चाहें तो इन स्ट्रिप को छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर अपने चेहरे पर इस्तेमाल कर सकती हैं लेकिन इसे इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट जरूर कर लें। इसके साथ ही इस स्ट्रिप से हाथों और पैरों के बालों को भी आसानी से हटाया जा सकता है। तो इस लॉकडाउन में भी आपकी खूबसूरती पर आंच नहीं आएगी और चेहरे के साथ ही शरीर के भी अनचाहे बालों से छुटकारा मिल जाएगा।

घरेलू उपाय

अगर आपके पास वैक्स स्ट्रिप नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। घर पर भी इसे आसानी से बनाया जा सकता है। बस इसके लिए चीनी, थोड़ा सा पानी और नींबू के रस की जरूरत होगी। इसे गर्म करके आसानी से वैक्स घर पर बनाया जा सकता है। इस वैक्स की सबसे खास बात है कि इसके लिए किसी तरह के स्ट्रिप की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Tags :

Advertisement