Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • पपीते से मिलेगी त्वचा को खूबसूरती, साथ में लें इस तेल की मदद

पपीते से मिलेगी त्वचा को खूबसूरती, साथ में लें इस तेल की मदद

By: Ankur Mon, 23 Mar 2020 6:53 PM

पपीते से मिलेगी त्वचा को खूबसूरती, साथ में लें इस तेल की मदद

खूबसूरती की चाहत को पूरा करने के लिए महिलाएं ब्यूटी पार्लर जाना पसंद करती हैं। लेकिन कोरोना वायरस के चलते सभी ब्यूटी पार्लर बंद हो चुके है। ऐसे में घर पर ही अपनी खूबसूरती का ख्याल रखने की जरूरत होती हैं। इस कड़ी में आज हम आपके लिए पपीते से खूबसूरती पाने का तरीका लेकर आए हैं जिसकी मदद से घर पर ही अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाया जा सकता हैं। पपीता त्वचा में कसावट लाने में मदद करता है। पपीते का पैक तो चेहरे की झुर्रियों को खत्म करने के लिए काफी होता है। लेकिन अगर आप इसे जैतून के तेल के साथ मिलाकर इस्तेमाल करती हैं तो ये जादू की तरह असर करता है। लगातार एक महीने के इस्तेमाल के बाद ही असर साफ नजर आने लगेगा।

beauty tips,beauty tips in hindi,papaya face pack,wrinkles on face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, पपीते से खूबसूरती, त्वचा की देखभाल, चहरे की झुर्रियां

पपीते का पैक बनाना बहुत आसान है। बस एक अच्छा खासा पका हुआ पपीता लें। अक्सर बहुत ज्यादा पका हुआ पपीता लोग कम खाना पसंद करते है तो ये पैक बनाने के लिए सबसे सही होता है। पपीते को अच्छे से मैश कर लें। अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर चेहरे पर लगा लें। जब ये पैक अच्छे से सूख जाए तो ठंडे पानी से चेहरे को साफ कर लें।

चेहरे का पानी पोछने के बाद जैतून का तेल हथेली पर दो बूंद लें। अब इस तेल से चेहरे की मसाज करें। हल्के हाथों से पूरे चेहरे पर उंगलियों की मदद से मसाज खून के संचार को बढ़ाने में मदद करेगा। जिससे चेहरा कांतिमय नजर आएगा।

Tags :

Advertisement