Advertisement

  • आपकी पलकें बनाती हैं आँखों को आकर्षक, जानें कैसे बनाए इन्हें घना

आपकी पलकें बनाती हैं आँखों को आकर्षक, जानें कैसे बनाए इन्हें घना

By: Megha Thu, 13 Sept 2018 11:22 AM

आपकी पलकें बनाती हैं आँखों को आकर्षक, जानें कैसे बनाए इन्हें घना

आँखे व्यक्ति का सबसे सुंदर हिस्सा होती है। आँखों के माध्यम से वो बाते भी बयाँ हो जाती है, जो शब्दों के जरिये मुमकिन नही हो पाती है। आँखों की खूबसूरती में चार चाँद लगाती है, घनी और लम्बी पलके। पलको से ही आप हर किसी को अपनी और आकर्षित कर सकती है। ऐसे में बहुत सी महिलाये ऐसी होती है जिनकी पलके न तो लम्बी होती और ना ही घनी होती है। जिससे उनके चेहरे का आकर्षण कम बना रहता है। आज हम आपको घरेलू नुस्खो की मदद से पलको को घना बनाने के बारे में बतायेंगे। तो आइये जानते है इस बारे में...

* रूई लेकर ताज़ी बनी ग्रीन टी में भिगोएं और अपनी आंखों की पलकों पर लगाएं। इससे पलकें लंबी होंगी, साफ होंगी और खूबसूरत दिखेंगी।

# आँखों की रोशनी बढाने वाला चश्मा कहीं चहरे की ख़ूबसूरती ना कम कर दे, ध्यान दे इन टिप्स पर

# लम्बे समय तक रखना चाहते है परफ्यूम की खुशबू तो इन तरीकों की ले मदद

beauty tips,home remedies,thicker and longer eyelashes,beautiful eyes,simple beauty tips ,पलके, घनी पलके, खूबसूरत आँखे, ब्यूटी टिप्स, ऑलिव ऑयल उपाय, ग्रीन टी उपाय

* ऑलिव ऑयल लगाने से पलकें घनी हो जाती हैं। अपनी पलकों पर ऑलिव ऑयल लगाएं। खूबसूरत और घनी पलकों के लिए यह सबसे अच्‍छा घरेलू नुस्‍खा है।


* पलकें ट्रिम करने से जल्दी बढ़ती हैं लेकिन इसके सिर्फ एक छोटे से पार्ट को ही ट्रिम करें। पलकें ट्रिम करने से ये और तेजी से बढ़ने लगेंगी।

* तिल के तेल में विटामिन, मिनरल्स तथा कैल्शियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है। रात को तेल पलकों पर लगाकर सोना चाहिए। इससे पलकें मजबूत और घनी होगी।

# हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

# बढती उम्र के साथ झुर्रियों का आना स्वाभाविक, ले इन घरेलू टिप्स की मदद

Advertisement