Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • लड़के भी आजमा सकते हैं लड़कियों की ये ब्यूटी टिप्स, मिलेगी फेयर स्किन

लड़के भी आजमा सकते हैं लड़कियों की ये ब्यूटी टिप्स, मिलेगी फेयर स्किन

By: Ankur Fri, 22 May 2020 7:50 PM

लड़के भी आजमा सकते हैं लड़कियों की ये ब्यूटी टिप्स, मिलेगी फेयर स्किन

फेयर स्किन की चाहत हर किसी को होती हैं फिर वो चाहे लड़के ही क्यों ना हो। हांलाकि अपनी त्वचा को लेकर लड़कियां बहुत चिंताग्रस्त दिखाई देती हैं लेकिन लड़के भी अपनी त्वचा का उतना ही ख्याल रखते हैं ताकि आकर्षक लुक पा सकें। ऐसे में लड़के चाहे तो लड़कियों के कुछ ब्यूटी टिप्स आजमा सकते हैं जो उन्हें फेयर स्किन दिलाने में मदद करें। आज इस कड़ी में हम आपको उन्हीं ब्यूटी टिप्स की जानकारी देने जा रहे हैं। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल करना छोड़ दें

पुरुष अपनी त्वचा को लंबे समय तक खिला हुआ बनाए रखना चाहते हैं तो चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल करना छोड़ दें। लड़कियां भी अपने चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल न के बराबर ही करती हैं। इसका कारण यह है कि साबुन में कुछ ऐसे अपमार्जक होते हैं जो चेहरे की मुलायम त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। इसका असर पुरुषों के चेहरे पर भी पड़ता है। इसलिए पुरुषों को चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।

beauty tips,beauty tips in hindi,mens beauty tips,fair skin tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, पुरुषों की फेयर स्किन, फेयर स्किन टिप्स

फेस पैक का इस्तेमाल करें

कई पुरुषों को लगता है कि कुछ होममेड फेस पैक केवल महिलाओं के लिए ही कारगर होते हैं, लेकिन ऐसा सोचना गलत है। दरअसल मुल्तानी मिट्टी, नींबू, हल्दी, शहद, बेसन, एलोवेरा आदि से तैयार किए जाने वाले होममेड फेस मास्क भी पुरुषों के चेहरे को निखारने में प्रभावी रूप से कार्य करते हैं। पुरुषों को हफ्ते में कम से कम एक बार होममेड फेस मास्क का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

​सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना ना भूलें

खिली हुई त्वचा पाने की कई सारे राज हैं जिनमें सनस्क्रीन को भी शामिल किया जाता है। आमतौर पर पुरुष सबसे ज्यादा बाहर निकलते हैं और वह अपने चेहरे को किसी भी चीज से ढकते भी नहीं है। ऐसे में जब भी बाहर निकलें तो अपने चेहरे पर सनस्क्रीन को जरूर लगाएं। यह चेहरे की त्वचा को एक सुरक्षा कवच प्रदान करेगा जिसके कारण आपके चेहरे को धूल और मिट्टी के करण नुकसान नहीं पहुंचेगा।

​मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें

किसी भी पुरुष की त्वचा महिलाओं के त्वचा के मुकाबले काफी ऑयली होती है। आपने अक्सर देखा होगा कि ज्यादातर लड़के ही ऑयली स्किन से परेशान देखते हैं। ऐसे में जो पुरुष ऑयली स्किन की समस्या से जूझ रहे हैं, उन्हें इसका खास ख्याल रखने के लिए अपने चेहरे पर मॉइस्चराइजर का नियमित रूप से इस्तेमाल करना चाहिए। यह ऑयली स्किन की समस्या को जल्द से जल्द खत्म करने में मददगार साबित होगा और आप चेहरे पर पिंपल होने की समस्या से भी बचे रह सकते हैं।

Tags :

Advertisement