Advertisement

  • लम्बे समय तक बनाये रखें हेयर कलर, ले इन टिप्स की मदद

लम्बे समय तक बनाये रखें हेयर कलर, ले इन टिप्स की मदद

By: Megha Tue, 09 Oct 2018 06:07 AM

लम्बे समय तक बनाये रखें हेयर कलर, ले इन टिप्स की मदद

आजकल युवाओ में बालो को कलर करवाने का क्रेज़ बढ़ता जा रहा है। कोई तो सफ़ेद बालो की वजह से बालो को कलर करवाता है और कोई स्टाइलिश दिखने के लिए बालो को कलर करवाते है।लेकिन कुछ दिनों बाद ही हेयर कलर का शेड फीका पड़ने लगता है, जिसकी वजह से बाल बहुत ही भद्दे से नजर आने लगते है। ऐसे में अगर आप भी इस तरह की समस्याओ से परेशान है तो आज हम आपको बताने जा रहे है, हेयर कलर को लम्बे समय तक रखने के तरीके। जिससे आपका हेयर कलर फीका नही पड़ेगा और साथ ही बालो को किसी भी तरह का कोई नुकसान नही होगा। तो आइये जानते है इस बारे में......


* बाल कलर करवाने के 72 घंटे बाद शैम्पू का इस्तेमाल करें। सही समय पर शैम्पू का इस्तेमाल करने से बालों में जमा गंदगी भी दूर होगी। इसके साथ ही हेयर कलर ज्यादा समय तक आपके बालों में टिका रहेगा।

* कलर करवाने के बाद बालों को सल्फेट-फ्री या कलर्ड हेयर के लिए बेस्ट शैम्पू और फिल्टर पानी का ही इस्तेमाल करें। मगर ध्यान रहे पानी गर्म ना हो क्योंकि इससे बालों के क्यूटिकल्स को क्षति पहुंचती है और हेयर कलर व मॉइश्चराइजर नष्ट होता है।

# लम्बे समय तक रखना चाहते है परफ्यूम की खुशबू तो इन तरीकों की ले मदद

# बेदाग त्वचा के लिए अपनाए सोयाबीन फेस मास्क, आजमाएँ और फिर देखिए कमाल

beauty tips,hair care tips,hair color,maintain to hair color,hair color tips ,ब्यूटी टिप्स, बालो की देखभाल, हेयर कलर, बालो के कलर की देखभाल, हेयर कलर टिप्स

* अक्सर लोग शैम्पू से बाल धोने के बाद कंडिशनर का इस्तेमाल करते हैं। मगर हेयर कलर को ज्यादा देर तक टिकाए रखने के लिए इसका उल्टा करें। सबसे पहले कंडिशनर लगाएं फिर शैम्पू से बाल धोएं। ऐसा करने से बालों के कलर को कोई नुकसान नहीं होगा।

* घर से बाहर निकलते समय हैट जरूर लगा लें। एेसा करने से बालों का रंग नहीं बदलेगा। आप चाहें तो बालों पर नारियल तेल लगाकर भी धूप में निकल सकते हैं।

* हफ्ते में एक बार हेयर स्पा ट्रीटमेंट जरूर करवाएं क्योंकि ये आपके बालों को स्वस्थ रखने के साथ-साथ कलर को फेड भी नहीं होने देता।

# चहरे को धोने के लिए सादा पानी नहीं नारियल पानी ले काम में, फिर देखिएगा होंगे ये कमाल

# आपकी ख़ूबसूरती को कम करने वाले मस्सो को दूर करे इन घरेलू नुस्खो से

Advertisement