Advertisement

  • अगर करेंगे ऐसा तो तेज धुप में भी त्वचा में बनी रहेगी चमक #Beauty Tips

अगर करेंगे ऐसा तो तेज धुप में भी त्वचा में बनी रहेगी चमक #Beauty Tips

By: Ankur Wed, 16 May 2018 10:07 PM

अगर करेंगे ऐसा तो तेज धुप में भी त्वचा में बनी रहेगी चमक #Beauty Tips

गर्मियों का समय चल रहा हैं और सूरज देवता अपनी तेज धूप से तापमान के नए रिकॉर्ड बनाने में लगे हुए हैं। पारा लगातार बढ़ता जा रहा हैं और धुप में निकलना मुश्किल हो गया हैं। महिलाऐं तो ऐसे समय में घर से बाहर ना निकलने में ही समझदारी मानती हैं। क्योंकि धूप की वजह से त्वचा को बहुत नुकसान होता हैं और त्वचा अपनी चमक खो देती हैं। लेकिन अगर आपको किसी जरूरी काम से धुप में निकलना ही पड़े तो फिर क्या किया जा सकता हैं। आपकी इसी परेशानी को हल करने के लिए आज हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ ब्यूटी टिप्स जिनकी मदद से तेज धूप में भी आपकी त्वचा की चमक बनी रहे। तो आइये जानते हैं उन ब्यूटी टिप्स के बारे में।

* पानी

गर्मी के दिनों में हमारे शरीर का सारा पानी पसीने के रूप में निकल जाता है जिससे शरीर में पानी की कमी हो जाती है। पानी की कमी से डीहाइड्रेशन की समस्या बढ़ जाती है। इसलिये पानी की कमी ना हो इसलिये हमें भरपूर मात्रा में पानी पीना चाहिये। इससे शरीर में नमी बनी रहती है और चेहरे में पड़ने वाले दाग-धब्बे, झुर्रियां और त्वचा में रूखापन होने के अलावा चेहरे की चमक चली जाती है। इससे बचाव के लिये जरूरी है कि आप भरपूर मात्रा में पानी पिएं।

# गर्दन के कालेपन से परेशान है तो अपनाए ये 5 घरेलु नुस्खे

# इन 7 तरीको से बढ़ाये स्तनों की सुंदरता

skin healthy during summers,summers skin care tips,skin care tips,beauty tips ,ब्यूटी टिप्स,ब्यूटी,तेज धूप में त्वचा की देखभाल

* सनस्क्रीन लोशन

बाहर निकलते ही हमारी त्वचा पर धूप का असर तेजी से होता है जो चेहरे की सारी नमी को खींच लेता है। इससे हमारी त्वचा शुष्क और झुलसी सी नजर आने लगती है। चेहरे की नमी को बनाये रखने के लिये जरूरी ही कि बाहर निकलने से पहले आप चेहरे पर सनस्क्रीन लोशन लगायें। सूर्य की हानिकारक अल्ट्रावॉयलेट किरणों से बचाव के लिए सनस्क्रीन लोशन जितना ज्यादा होगा उतना ही फायदेमंद होगा।

* होठों की चमक

हमारे चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने बाले होठों को अक्सर हम भूल जाते है। सुदरता को निखारने में होंठ प्रमुख भूमिका निभाते है। होठों की चमक से हमारा चेहरा खिल उठता है। इस चमक को बनाये रखने के लिये लिप बाम या SPF के स्तर वाले लिपग्लास का उपयोग करना चाहिये। इसके अलावा होठों की चमक के लिये ज्यादा से ज्यादा पानी का उपयोग करें। इससे होठों में नमी के साथ चमक भी बनी रहेगी।

* प्राइमर

तेज गर्मी से हमारे चेहरे का मेकअप ज्यादा समय तक टिक नहीं पाता और पसीने के साथ वह बह जाता है। इसके लिये प्राइमर का इस्तेमाल करने से मेकअप के असर को लंबे समय तक रखा जा सकता है। प्राइमर स्किन पर ज्यादा समय तक रहते हुये एक रक्षात्मक कवच की तरह काम करता है और मेकअप को नेचुरली लुक प्रदान करता है। मेकअप से पहले मॉइस्चराइजर के बाद इसका उपयोग करना चाहिये।

# अपने चेहरे को निखारे घर पर बने इन 5 उबटन से

# बालों में पसीने की बदबू से परेशान है, तो करें यह 6 उपाय

Advertisement