Advertisement

  • आँखों की रोशनी बढाने वाला चश्मा कहीं चहरे की ख़ूबसूरती ना कम कर दे, ध्यान दे इन टिप्स पर

आँखों की रोशनी बढाने वाला चश्मा कहीं चहरे की ख़ूबसूरती ना कम कर दे, ध्यान दे इन टिप्स पर

By: Megha Tue, 11 Sept 2018 6:46 PM

आँखों की रोशनी बढाने वाला चश्मा कहीं चहरे की ख़ूबसूरती ना कम कर दे, ध्यान दे इन टिप्स पर

आज के समय में चश्मा हर कोई लगाता है। कोई शौक से लगाता है या फिर किसी को आँखों की कमजोरी की वजह से लगाना पड़ता है। यह बहुत आम बात हो गई है लेकिन चश्मे को हर समय लगाये रखने से आपकी आँखों पर या नाक पर निशान से बन जाते है। जिससे चेहरा बहुत ही भद्दा सा नजर आता है। इस तरह के निशानों को लेकर बहुत से लोग परेशान रहते है। बहुत से उपाय कर लेने के बाद भी इस समस्या का कोई हल नही निकलता है। ऐसे में आज हम आपके लिए लाये है कुछ घरेलू नुस्खे जो की आपके इन निशानों को दूर कर सकते है, तो आइये जानते है इस बारे में......



* ऐलोवेरा में प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला जेल आपके चेहरे के निशान को दूर करने के साथ ही यह चश्मे से होने वाले दागों को कम कर दागों को हटाता है। इसके लिये आप एलोवेरा की ताजी पत्ती को छीलकर उसके अंदर से निकले लिसलिसे पदार्थ को निकालकर अपने चेहरे पर पड़ने वाले दागों पर लगाये और हल्के हल्के हाथों से उस स्थान की मालिश करें। जिससे चश्में के द्वारा बने दाग से आपको काफी राहत मिलेगी इसे आप लगाने के 10 से 15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें।
* आलू में कई प्राकृतिक गुण छिपे हुए होते है। इसके लिये आप कच्चे आलू को छिलकर उसका रस निकाल लें और 15 मिनट तक लगे रहने दें इसके बाद आप इसे ठंडे पानी से धोकर चेहरे को साफ करें कुछ ही समय के बाद आपके चेहरे में पड़े दाग कम हो जायेगें और चेहरा चमक के साथ खिल उठेगा।

# आपके चहरे को ख़ूबसूरती दिलाएगा कटहल, जानकर जरूर अपनाएँगे ये ब्यूटी टिप्स

# चहरे की सुन्दरता में निखार लाने के लिए, आजमाएँ टमाटर के ये बेहतरीन फेसमास्क

beauty tips,tips to remove spectacles marks,beauty,face beauty,aloe vera tips,beautiful face ,चश्मा, चश्मे के निशान, खीरे का रस, गुलाब जल, ऐलोवेरा उपाय, ब्यूटी टिप्स, खूबसूरत चेहरा

* खीरे का रस हमारी त्वचा के दागों को खत्म करने का सबसे पुराना और घरेलु उपाय है। इसके लिये आप खारे की स्लाइस काटकर या उसके रस को निकालकर चेहरे पर पड़े दागों पर लगाये और धारे धीरे मॉलिश करते जाये इससे आपके चेहरे के दाग धब्बे कम होगें।

* जिस तरह से आप खीरे के रस का उपयोग दागों को कम करने के लिये करते है यदि आप उसमें नीबू के रस की भी मात्रा मिलाकर त्वचा पर इसका इस्तोमाल कर सकते है। इसके लिये आप नीबू के रस को निकालकर रूई की सहायता से चेहरे पर पड़े दाग धब्बों पर लगाए काफी आराम मिलेगा।

* गुलाब जल का उपयोग चेहरे की प्राकृतिक सुंदरता को निखारनें में काफी समय पहले से बहुतायात मात्रा में किया जाता रहा है। इसके लिये आप गुलाब जल को एक रूई में भिगोकर चेहरे पर पड़े दागों पर लगाते हुए हल्के हाथों से मालिश करें और कुछ देर के लिये सूखने के लिये छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।

# आँखों की रोशनी बढाने वाला चश्मा कहीं चहरे की ख़ूबसूरती ना कम कर दे, ध्यान दे इन टिप्स पर

# आपकी ख़ूबसूरती को कम करने वाले मस्सो को दूर करे इन घरेलू नुस्खो से

Advertisement