Advertisement

  • रेजर बर्न से रहते हैं परेशान, शेविंग के दौरान रखें इन बातों का ध्यान

रेजर बर्न से रहते हैं परेशान, शेविंग के दौरान रखें इन बातों का ध्यान

By: Ankur Tue, 14 Jan 2020 3:46 PM

रेजर बर्न से रहते हैं परेशान, शेविंग के दौरान रखें इन बातों का ध्यान

अक्सर देखा जाता हैं कि पुरुष जब शेविंग करते हैं तो उसके बाद कभीकभार स्किन लाल होने लगती है और जलन होने लगती हैं। यह समस्या बहुत परेशानी में डालती हैं और लम्बे समय तक बनी रहती हैं। ऐसे में आपको शेविंग के दौरान कुछ बातों का ध्यान रखने की जरूरत होती हैं ताकि स्किन को कोई नुकसान ना हो। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

शेविंग क्रीम या लूब्रिकेंट

कई बार लड़कियां ड्राई शेव ही कर लेती हैं, लेकिन ऐसा करके वह स्किन की कई तरह की समस्याओं को न्योता देती हैं। बेहतर है कि शेव से पहले चेहरे पर या बॉडी के जिस पार्ट को शेव करना है वहां पर शेविंग क्रीम, फोम या लूब्रीकेंट जरूर लगाएं।

beauty tips,beauty tips in hindi,razor burns,shaving tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, रेजर बर्न, शेविंग टिप्स

बालों की डायरेक्शन में शेव

माना की अपॉजिट डायरेक्शन में शेव करने पर स्किन को ज्यादा स्मूद लुक मिलता है लेकिन यह रेजर बर्न की प्रॉब्लम की वजह बन सकता है। बेहतर यही होगा कि आप शेविंग बालों की दिशा में करें और दो-तीन बार से ज्यादा एक जगह पर रेजर न चलाएं।

ब्लेड हो शार्प

ब्लेड की शार्पनेस कम हो जाने पर शेव के दौरान प्रेशर ज्यादा लगाना पड़ता है। इससे न सिर्फ स्किन बर्न बल्कि कटने का भी डर रहता है। बेहतर है कि समय-समय पर अपनी ब्लेड बदलते रहें।

क्रीम या जेल जरूर लगाएं

शेव के बाद ऑफ्टर शेविंग क्रीम या डीप मॉइस्चराइजिंग क्रीम या जेल जरूर लगाएं। इससे स्किन को सूदिंग में मदद मिलेगी और वह लाल नहीं होगी।

Tags :

Advertisement