Advertisement

  • घर पर बना यह सीरम दिलाएगा ग्लोइंग स्किन, आजमाते ही दिखने लगेगा असर

घर पर बना यह सीरम दिलाएगा ग्लोइंग स्किन, आजमाते ही दिखने लगेगा असर

By: Ankur Sat, 30 Nov 2019 6:09 PM

घर पर बना यह सीरम दिलाएगा ग्लोइंग स्किन, आजमाते ही दिखने लगेगा असर

अक्सर देखा जाता हैं कि सर्दियों के दिनों में त्वचा बेजान और रुखी हो जाती है। ऐसे में सर्दियों के दिनों में महिलाओं के सामने स्किन की चमक खोने का डर बना रहता हैं। इन दिनों में त्वचा को सही पोषण की जरूरत होती हैं। इस ठण्ड के समय के दौरान महिलाएं फेशियल या फिर चेहरे को डीप क्लीन करने में आलस कर जाती है। इसलिए आज हम आपके लिए घर पर बना ऐसा सीरम बताने जा रहे हैं जो ग्लोइंग स्किन प्रदान करेगा और आजमाते ही इसका असर दिखने लगेगा। तो आइये जानते हैं किस तरह बनाया जाए यह सीरम।

आवश्यक सामग्री

- 1 चम्मच ग्लिसरीन
- 1 चम्मच गुलाब जल
- आधे नींबू का रस
- 1 टीस्पून शहद

beauty tips,beauty tips in hindi,homemade serum,glowing skin ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, सीरम से सुंदरता, ग्लोइंग त्वचा, त्वचा की सुंदरता

बनाने की विधि

सर्दियों में स्किन को ग्लोइंग और दाग-धब्बे रहित रखने के लिए ग्लिसरिन, गुलाब जल और नींबू से बना होममेड सीरम बेस्ट है। इसे बनाने के लिए एक साफ डिब्बी में 1 चम्मच ग्लिसरीन, 1 चम्मच गुलाब जल, आधे नींबू का रस और 1 टीस्पून शहद मिलाएं। इस घोल को तैयार करके एक डिब्बी में रख लें। अब इस घोल व सीरम के साथ रोज रात को सोने से पहले चेहरे की अच्छे से मसाज करें। मसाज करने के बाद चेहरे पर नाइट क्रीम भी जरुर अप्लाई करें।

इस्तेमाल करने का तरीका

अगर आपकी स्किन ज्यादा ड्राई है तो आप इस सीरम में विटामिन-E कैप्सून भी मिला सकती हैं। ग्लिसरिन का यह सिरम लगाने का बेस्ट समय रात है। इस सिरम को सोने से पहले लगा दें और सुबह उठकर धोएं। इसे लगाकर कभी भी धूप में न निकलें।

Tags :

Advertisement