Advertisement

  • मिनटों में गुलाबी निखार देगा यह फेसपैक, लगाते ही दिखने लगेगा असर

मिनटों में गुलाबी निखार देगा यह फेसपैक, लगाते ही दिखने लगेगा असर

By: Ankur Fri, 06 Dec 2019 4:58 PM

मिनटों में गुलाबी निखार देगा यह फेसपैक, लगाते ही दिखने लगेगा असर

शादी-समारोह का सीजन जारी हैं और सभी महिलाओं की चाहत होती हैं कि सभी उनकी सुंदरता की तारीफ़ करें। इसके लिए महिलाएं इन समारोह में शामिल होने से पहले पार्लर के चक्कर लगाती हैं या महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन आज हम आपके लिए एक बेहतरीन फेसपैक लेकर आए हैं जो घर पर ही बना हैं। यह सस्ता होने के साथ ही असरदार भी हैं। यह लगाते ही चेहरे पर इंस्टेंट निखार लाएगा। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

आवश्यक सामग्री

दही - 1 चम्मच
कच्चा दूध - 1 चम्मच (ऑप्शनल)
बेसन - 1 चम्मच
कस्तूरी या गांठ वाली हल्दी - 1 चम्मच

beauty tips,beauty tips in hindi,homemade face pack,pink glow on skin ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, घरेलू फेसपैक, गुलाबी निखार, चहरे की सुंदरता

बनाने का तरीका

अगर आप गांठ वाली हल्दी यूज कर रहे हैं तो पहले उसे पीस लें। अब दही को फेंटकर उसमें सारी सामग्री मिक्स करें। अगर आपकी स्किन पर दही सूट नहीं करती तो आप उसकी जगह कच्चा दूध इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस्तेमाल करने का तरीका

- सबसे पहले क्लीजिंग मिल्क या फेसवॉश से चेहरे को अच्छी तरह साफ करें, ताकि सारी धूल-मिट्टी निकल जाएं।
- अब इस पैक से 5 मिनट हल्के हाथों से मसाज करें और फिर इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें। आप इस पैक को लगाने के बाद अपना काम कर सकती हैं।
- इसके बाद गुलाबजल या नॉर्मल पानी को चेहरे पर हल्का-सा लगाएं। फिर सर्कुलोशन मोशन से 5 मिनट मसाज करें और पैक को साफ कर लें।
- जरूरी नहीं कि आप इस पैक को इंस्टेंट ही लगाएं। आप इसे हफ्ते में 2 बार नियमित रूप से इस्तेमाल करें। इससे आप खुद फर्क महसूस करेंगी।

Tags :

Advertisement