Advertisement

  • खोने लगी है आपके चहरे की रौनक, ये तरीके आएंगे बड़े काम

खोने लगी है आपके चहरे की रौनक, ये तरीके आएंगे बड़े काम

By: Ankur Mon, 02 Dec 2019 7:22 PM

खोने लगी है आपके चहरे की रौनक, ये तरीके आएंगे बड़े काम

सर्दियों का मौसम हैं जो कि त्वचा के लिए बहुत नुकसानदायक साबित होता हैं। क्योंकि इन दिनों में त्वचा रूखी हो जाती हैं और नमी खोने लगती हैं। इससे त्वचा की रंगत फीकी पड़ने लग जाती हैं और खूबसूरती में कमी आ जाती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जो मुरझाए हुए चहरे पर रौनक लेकर आए। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में जो चहरे की खोई हुई रंगत लौटाएगी।

beauty tips,beauty tips in hindi,winter beauty tips,glowing skin tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, सर्दियों के ब्यूटी टिप्स, चहरे की रौनक

- रोज रात को चेहरे पर केस्टर ऑयल लगाएं। इससे आपकी त्वचा कोमल हो जाएगी साथ ही इसमें ग्लो भी आ जाएगा।

- अपने चेहरे पर ताजी पुदीने की पत्तियों के जूस से मसाज करें और इसे रात को लगाकर छोड़ दें। इससे प्राकृतिक तौर पर चेहरे के मुहांसे तो दूर होंगे ही साथ ही चेहरे की त्वचा दमकने भी लगेगी।

- रोजाना 3 से 4 खजूर रोज खाएं इससे आपकी चेहरे की त्वचा में चमक आएगी। इसी के साथ गर्मियों में खीरा खाने से भी चहरे की त्वचा पर फायदा होता है। यह चेहरे के रंग को साफ करता है।

- आंवले और करौंदा के पाउडर में पानी मिलाकर इसे अपने चेहरे पर फेसपेक लगाएं। इससे चेहरे की डेड सेल निकलेंगी और चेहरे में दमक आ जाएगी।

- गाय का शुद्ध देसी घी भी चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है। रात को अगर इसे चेहरे पर लगाकर सोया जाए तो चेहरे पर निखार आ जाता है।

- हफ्ते में दो बार चेहरे पर बादाम के तेल और नारियल के तेल से मालिश करें। आयुर्वेद के अनुसार कहा जाता है कि इससे ब्लड फ्लो बढ़ता है और आपकी चेहरे पर चमक और निखार दोनों आते हैं।

Tags :

Advertisement