Advertisement

  • इन मेकअप टिप्स कि मदद से बनाये अपनी आँखों को बड़ा और आकर्षक

इन मेकअप टिप्स कि मदद से बनाये अपनी आँखों को बड़ा और आकर्षक

By: Ankur Thu, 19 Apr 2018 1:06 PM

इन मेकअप टिप्स कि मदद से बनाये अपनी आँखों को बड़ा और आकर्षक

आपने वह गीत तो सुना ही होगा "आँखे भी होती है दिल की जुबा"। बात सहीं भी है कि आँखे बिना बोले किसी के मन की बातें बता देती हैं। लेकिन तब जब आँखे आकर्षक और बड़ी हो तो। नहीं तो सामने वाला आँखों को ही नहीं देख पाएगा। अगर आपकी आँखें बड़ी ना हो तो कोई बात नहीं हमारे द्वारा आज बताये जा रहे मेकअप टिप्स से आप अपनी आँखों को बड़ा और खूबसूरत बना सकती हैं। ताकि आपकी आँखें भी बिन कुछ कहें आपके दिल का हाल बयां कर सकें। तो आइये जानते हैं उन मेकअप टिप्स के बारे में जो आँखों को बनाये बड़ा और आकर्षक।

* अगर आप अपनी आंखो को बड़ा दिखाना चाहती है तो इसके लिए आप कभी भी आईलाइनर को अपनी आंखो के चारों तरफ ना लगाए क्योकि इससे आपकी आंखे और ज्यादा छोटी लगने लगती हैं। तो अच्छा होगी की आप आईलाइनर को अपनी आंखों के किनारे तक ही लगाएं और कभी भी इसे अपनी आंखों के अन्दर ना लगाए इसके स्थान पर आप इसे बाहर की तरफ लगाएगी तो ये ज्यादा बड़ी दिखायी देखी।

* आप जब भी आईलाइनर लगाए तो उसे पहले पतला-पतला लगाते हुए आखिर में मोटा कर दें। इससे आपकी आंखें काफी सुन्दर और बड़ी दिखेगी। लेकिन इस प्रकार से आईलाइनर लगाते समय इस बात का ध्यान रखे की आप अपनी दोनों आंखो पर समान रुप से आईलाइनर का प्रयोग करें।

* आजकल हर लड़की आईब्रो तो बनाती ही हैं। लेकिन क्या आप ये जानती है की आइब्रो अगर सही से बनायी जाए तो भी आपकी आंखे बड़ी लग सकती हैं। वैसे आप अगर पतली आईब्रो बनाती है तो वो सबसे अच्छा होगा अपनी आखो को बड़ा दिखाने के लिए।

# घर में रखे बेसन के ये फायेदे जानते है आप ??

# टमाटर के उपयोग से पुरुष भी पा सकतें है चेहरे की इस परेशानी से छुटकारा

makeup tips,beauty tips,beauty,makeup tips for eyes,eyes makeup tips ,ब्यूटी,ब्यूटी टिप्स,मेकअप टिप्स,आँखों को खूबसूरत बनाने के मेकअप टिप्स

* पलको को कर्ल करने से भी आंखो में बड़ा फर्क आता हैं। अगर आप अपनी पलको को कर्ल करती है तो उससे भी आपकी आंखे बड़ी दिख सकती हैं। अपनी पलको को कर्ल करने के लिए मार्केट में मिलने वाली कर्ल मशीन का भी प्रयोग कर सकती हैं।

* नकली आईलेशिस के प्रयोग कर के भी आप अपनी आखो को बड़ा दिखा सकती हैं। अगर आपकी पलके छोटी है या फिर ज्यादा घनी नही है तो आप मार्केट में मिलने वाली नकली आईलेशिस का प्रयोग कर सकती हैं। इससे आपकी पलके बड़ी भी दिखेगी और आपकी आंखे भी बड़ी लगेगी।

* अपनी आंखों के मेकअप करने के साथ-साथ इस बात का भी ध्यान रखे कि आप आपनी आंखो का भी ख्याल रखे। इसके लिए आप हर हफ्ते एक या दो बार अपनी आंखों की थकान को कम करने के लिए खीरे का प्रयोग कर सकती हैं। इसके अलावा आप चाहे तो गुलाब जल से भी अपनी आंखों को धोकर आंखों को स्वस्थ रख सकती हैं।

# बालों में पसीने की बदबू से परेशान है, तो करें यह 6 उपाय

# चिपचिपा परन्तु गुणों का भंडार है सरसों का तेल

Advertisement