Advertisement

  • हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

By: Megha Sat, 08 Sept 2018 9:05 PM

हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

हमारे पैर कितना कुछ झेलते है। शरीर के बोझ से लेकर धुल मिटटी, टैनिंग की समस्या आदि। जब भी हम कही बाहर जाते है तो धूप से बचने के लिए हाथ और मुहं तो कपड़े से कवर कर लेते है, लेकिन पैरो को कवर करना भूल जाते है। जिसकी वजह से टैनिंग की समस्या उत्पन्न हो जाती है। टैनिंग की समस्या से पैरो की खूबसूरती बिगड़ जाती है। ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से छुटकारा पाना चाहती है तो आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बतायेंगे जिनकी मदद से टैनिंग की समस्या को दूर किया जा सकता है, तो आइये जानते है इस बारे में...

* अपने पैरों को साबुन और पानी से धोएं, फिर उस पर ऑलिव ऑयल, सी सॉल्ट व नींबू के रस के मिश्रण से हल्के हाथ से मालिश करें। इस प्रक्रिया को हर दूसरे दिन अपनाएं। धीरे-धीरे आपको फर्क नजर आना शुरू हो जाएगा।

* नहाते वक्त प्यूमिक स्टोन की मदद से पांव और एड़ियों को रगड़ कर साफ करें। इससे पैरों की डेड स्किन हट जाएगी। और आपको टैनिंग से निजात मिल जाएगी।

beauty tips,feet tips,sun tanning,simple beauty tips ,पैरो की टैनिंग, ब्यूटी टिप्स, पांवों की सुरक्षा

* दिन में कम से कम दो बार पैरों पर बॉडी लोशन लगाएं। रात को सोने से पहले बॉडी लोशन लगाना न भूलें। रात में यह लोशन ज्‍यादा असर करता है।


* बादाम का तेल, ऑलिव आयल, व्हीटजर्म आयल, 12 बूंदें यूकेलिप्टस एसेंशियल आयल एक बोतल में मिला लें। इसे अच्छी तरह हिलाएं और किसी ठंडी व छायादार जगह पर रख दें। पैरों को साफ करने के बाद उन्हें अच्छी तरह सुखा कर यह लोशन लगाएं।


* पैरों की टैनिंग को दूर करने के लिए स्किन ब्लीच का प्रयोग भी कर सकते हैं। यह टैन्ड स्किन आसानी से हटा कर पैरों को पहले जैसे खूबसूरत बनाता है।

Tags :

Advertisement

Error opening cache file