Advertisement

  • वेसलिन का उपयोग दिलाएगा सुंदरता, इस तरह ले इसे काम में

वेसलिन का उपयोग दिलाएगा सुंदरता, इस तरह ले इसे काम में

By: Megha Wed, 31 Oct 2018 6:57 PM

वेसलिन का उपयोग दिलाएगा सुंदरता, इस तरह ले इसे काम में

सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में ड्राई स्किन की परेशानी होना आम है। इस समस्या से बचने के लिए लडकिया वेसलिन का उपयोग करती है। ऐसे में बहुत सी लडकिया वेसलिन का उपयोग मेकअप प्रोडक्ट्स की तरह करती है। लेकिन क्या आप जानते है वेसलिन सिर्फ त्वचा के रूखेपन को ही कम नही करती है बल्कि इसके और भी फायदे है। आज हम आपको वेसलिन के इस्तेमाल से मिलने वाले फायदों के बारे में बतायेंगे, तो आइये जानते है इस बारे में...

* वैसलीन में थोड़ा-सा दरदरा नमक मिलाकर चेहरे पर हल्के हाथों से स्क्रब करें। इससे चेहरे के डेड सेल्‍स निकल जाएंगे और आपको ग्लोइंग व क्लीयर स्किन मिलेगी।

* लड़कियों को लंबे नाखून बहुत पसंद होते हैं लेकिन कई बार नाखून बढ़ाने में समस्या होती है। ऐसे में वैसलीन का इस्तेमाल रोज करें। इससे नाखूनों की ग्रोथ बढ़ेगी और वह मजबूत रहेंगे।

* परफ्यूम की खुशबू को ज्यादा देर तक बरकरार रखना चाहते हैं तो उसके साथ थोड़ा-सा वैसलीन लगा कर रब करें। ऐसा करने से खुशबू देर तक आपके साथ रहेगी।

* बालों को कलर करते वक्त हेयर लाइन के पास अच्छी तरह से वैसलीन लगा लें। इससे डाई आपकी त्वचा पर नहीं लगेगा और आपकी त्वचा सुरक्षित रहेगी।

# आपके चहरे को ख़ूबसूरती दिलाएगा कटहल, जानकर जरूर अपनाएँगे ये ब्यूटी टिप्स

# अखरोट फेस स्क्रब जो रखेगा आपके चेहरे की त्वचा का ख्याल, इस तरह करे उपयोग

beauty tips,skin care tips,dry skin tips,vaseline benefits, ,ब्यूटी टिप्स, त्वचा की देखभाल, ड्राई स्किन के लिए, वेसलिन के फायदे

* सर्दियों में होंठ फटने की प्रॉब्लम आम देखने को मिलती है। इसे दूर करने के लिए वैसलीन और चीनी को मिलाकर लिप स्क्रब की तरह यूज करें। इससे होंठों की डेड स्किन निकल जाएगी और उसकी नमी भी बरकरार रहेगी।

* टूटे और दो-मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए वैसलीन बेहतर उपाय है। इसे दोनों हाथों में रगड़कर हल्के हाथ से बालों पर लगाएं। फिर कुछ देर बाद बालों को शैम्पू से धो लें।

* वैसलीन को आप मेकअप रि‍मूवर की तरह भी यूज कर सकती हैं। मेकअप साफ करने के लिए चेहरे पर वैसलीन लगाकर रूई से साफ कर लें और चेहरा धो लें। इससे मेकअप भी निकल जाएगा और त्वचा नर्म भी हो जाएगी।

# आँखों की रोशनी बढाने वाला चश्मा कहीं चहरे की ख़ूबसूरती ना कम कर दे, ध्यान दे इन टिप्स पर

# हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

Advertisement