• होम
  • ब्यूटी
  • त्वचा की चमक को बरकरार रखेगी मलाई, जानें कैसे करें इस्तेमाल

त्वचा की चमक को बरकरार रखेगी मलाई, जानें कैसे करें इस्तेमाल

By: Ankur Tue, 04 Aug 2020 7:20 PM

त्वचा की चमक को बरकरार रखेगी मलाई, जानें कैसे करें इस्तेमाल

महिलाएं अपनी स्किन को स्वस्थ रखने के लिए कई उपाय करती हैं और बाजार में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स को भी आजमाती हैं ताकि चहरे की चमक बनी रहे। लेकिन क्या आप जानती हैं कि घर में उपस्थित मलाई भी आपको बेहतरीन परिणाम दे सकती हैं। आज इस कड़ी में हम आपको मलाई लगाने के तरीकों की जानकारी देने जा रहे हैं जिसकी मदद से त्वचा की चमक को बरकरार रखा जा सकता हैं वो भी बिना किसी साइड इफेक्ट्स के। तो आइये जनते हैं इसके इस्तेमाल से जुड़ी जानकारी के बारे में।

मलाई चेहरे पर मलाई लगाएं और लगाने के 20 मिनट बाद चेहरे को अच्छे से धो लें। मलाई चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होती है। रोजाना त्वचा पर मलाई लगाने से त्वचा में निखार आने लगता है। आप मलाई में कुछ चीजें मिलाकर फेस पैक भी बना सकती हैं। मलाई और शहद स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए एक चम्मच मलाई और एक चम्मच शहद को मिलाकर फेस पैक तैयार कर लें। इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं। लगाने के 20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें।

beauty tips,beauty tips in hindi,natural remedies,skin care tips,malai milk cream ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, प्राकृतिक उपाय, त्वचा की देखभाल, मलाई का इस्तेमाल

मलाई

चेहरे पर मलाई लगाएं और लगाने के 20 मिनट बाद चेहरे को अच्छे से धो लें। मलाई चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होती है। रोजाना त्वचा पर मलाई लगाने से त्वचा में निखार आने लगता है। आप मलाई में कुछ चीजें मिलाकर फेस पैक भी बना सकती हैं।

मलाई और शहद

स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए एक चम्मच मलाई और एक चम्मच शहद को मिलाकर फेस पैक तैयार कर लें। इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं। लगाने के 20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें।

beauty tips,beauty tips in hindi,natural remedies,skin care tips,malai milk cream ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, प्राकृतिक उपाय, त्वचा की देखभाल, मलाई का इस्तेमाल

मलाई और बेसन

मलाई स्किन के लिए फायदेमंद होती है। त्वचा में निखार लाने के लिए एक बड़े चम्मच में मलाई लें और एक बड़ी चम्मच में बेसन ले लें। इन दोनों को मिला लें और चेहरे पर लगा लें। लगाने के 20 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। आप मलाई, बेसन और हल्दी को मिलाकर फेस पैक भी बना सकती हैं।

मलाई और नींबू

स्किन को हेल्दी रखने के लिए एक चम्मच मलाई और एक चम्मच नींबू रस को मिला लें और इस मिश्रण से त्वचा की मसाज करें। चेहरे में निखार लाने के लिए रोजाना 4 से 5 मिनट तक आप ऐसा कर सकती हैं। मसाज करने के बाद गीली रुई से चेहरे को अच्छे से साफ कर लें।

ये भी पढ़े :

# एक्ट्रेस रवीना टंडन से जानें काली पड़ी कोहनियों से छुटकारा पाने का आसान उपाय

# बिना फेशियल के मिनटों में बढ़ाए चेहरे का निखार, आजमाए यह फेसपैक

# त्वचा में निखार लाएंगे ये घरेलू नुस्खें, बढ़ाएंगे आपकी खूबसूरती

# जानें क्या हैं हिना खान के खूबसूरत बालों का राज, इन चीजों का करती हैं इस्तेमाल

# त्वचा की कई परेशानियों से छुटकारा दिलाएगी नहाने के पानी में इस्तेमाल की गई ये चीजें

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com