• होम
  • ब्यूटी
  • त्वचा में निखार लाएंगे ये घरेलू नुस्खें, बढ़ाएंगे आपकी खूबसूरती

त्वचा में निखार लाएंगे ये घरेलू नुस्खें, बढ़ाएंगे आपकी खूबसूरती

By: Ankur Mon, 03 Aug 2020 8:15 PM

त्वचा में निखार लाएंगे ये घरेलू नुस्खें, बढ़ाएंगे आपकी खूबसूरती

देखा गया हैं कि उम्र बढ़ने के साथ ही त्वचा पर काले धब्बे, झुरियां, मुंहासे होने के साथ ही रंगत में भी कमी आने लगती हैं जो कि किसी भी महिला को चिंता में डाल सकती हैं। जी हां, हर महिला की चाहत होती हैं कि मरते दम तक उनकी त्वचा की चमक बनी रहे। ऐसे में चहरे का खोया निखार पाने में मदद करते हैं कुछ घरेलू नुस्खें जो कि प्राचीन समय से आजमाए जा रहे हैं और बेहद कारगर हैं। तो आइये जानते हैं उन घरेलू नुस्खों के बारे में।

beauty tips,beauty tips in hindi,glowing skin tips,home remedies,skincare tips,beautiful face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, घरेलू नुस्खें, त्वचा की देखभाल, खूबसूरत चेहरा

नींबू का रस

नींबू के रस में काफी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और एस्कॅार्बिक एसिड पाया जाता है जो स्किन में निखार लाने में सहायक होता है। नींब का रस सुरक्षित ब्लीचिंग एजेंट है। चमकती त्वचा के लिए आधे नींबू के रस को त्वचा पर लगा लें। सूखने पर इसे पानी से धो लें। इस बात का ध्यान रखें कि नींबू का रस लगाकर आपने धूप में नहीं जाना है। नींबू का रस लगाकर धूप में जाने पर स्किन काली हो सकती है।

दही

आप ग्लोइंग स्किन के लिए दही में दलिया और नींबू का रस मिलाकर फेस पैक बनाकर उसे चेहरे पर लगा सकती हैं। दही में काफी मात्रा में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो स्किन को ग्लोइंग बनाने में सहायक होता है।

beauty tips,beauty tips in hindi,glowing skin tips,home remedies,skincare tips,beautiful face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, घरेलू नुस्खें, त्वचा की देखभाल, खूबसूरत चेहरा

शहद का इस्तेमाल

शहद का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे में निखार आएगा और आप खूबसूरत दिखेंगी। त्वाच में निखार लाने के लिए शहद का इस्तेमाल नींबू और जैतून के तेल के साथ करना चाहिए। चेहरे में निखार लाने के लिए आप शहद, मिल्क पाउडर और पिसे हुए बादाम का पेस्ट बनाकर भी चेहरे पर लगा सकती हैं।

एलोवेरा है स्किन के लिए फायदेमंद

एलोवेरा स्किन के लिए फायदेमंद होता है। एलोवेरा के इस्तेमाल से काले धब्बे गायब हो जाते हैं। निखरती त्वचा के लिए चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाकर छोड़ दें। कुछ देर बाद गर्म पानी से चेहरे को अच्छी तरह से धो लें।

ये भी पढ़े :

# जानें क्या हैं हिना खान के खूबसूरत बालों का राज, इन चीजों का करती हैं इस्तेमाल

# त्वचा की कई परेशानियों से छुटकारा दिलाएगी नहाने के पानी में इस्तेमाल की गई ये चीजें

# इन आसान टिप्स की मदद से करें टी-जोन को ऑइल फ्री

# रूखी त्वचा के लिए विशेष लाभदायी है एवोकाडो, जानें इसके होममेड फेस पैक

# फाउंडेशन से जुड़ी ये गलतियां पड़ती हैं लड़कियों की खूबसूरती पर भारी

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com