Advertisement

  • ये मेकअप टिप्स बनाएँगे आपको खूबसूरत, जानें और बरते सावधानी

ये मेकअप टिप्स बनाएँगे आपको खूबसूरत, जानें और बरते सावधानी

By: Ankur Wed, 15 May 2019 12:02 PM

ये मेकअप टिप्स बनाएँगे आपको खूबसूरत, जानें और बरते सावधानी

हर लड़की की चाहत होती है कि खूबसूरत दिखा जाए और इसके लिए लडकियाँ मेकअप का सहारा लेती हैं। लेकिन अक्सर देखा गया है कि खूबसूरत दिखने के चक्कर में लडकियाँ मेकअप से जुड़ी कुछ ऐसी गलतियाँ कर बैठती हैं जो उनका रूप सँवारने की बजाय बिगाड़ते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे मेकअप टिप्स लेकर आए है जिनकी मदद से आप आसानी से अपनी खूबसूरती में निखार ला सकेंगी। तो आइये जानते है इन मेकअप टिप्स के बारे में।

- चेहरे को फ्रेश और नेचुरल लुक देने के लिए सबसे पहले कंसीलर का इस्‍तेमाल करें। इसके लिए कंसीलर के दो शेड का इस्तेमाल करें। लाइट कंसीलर को आंखों के पास लगाएं और डार्क कंसीलर को चेहरे के बाकी हिस्‍सों पर एप्‍लाई करें। इसके बाद बाकी के मेकअप को एप्‍लाई करें।

- अगर चेहरे की खूबसूरती को निखराना चाहती हैं तो हमेशा ध्‍यान रखें कि लिप्‍स पर डार्क लिपस्टिक लगाएं और चेहरे का मेकअप हल्‍का रखें।

# आँखों की रोशनी बढाने वाला चश्मा कहीं चहरे की ख़ूबसूरती ना कम कर दे, ध्यान दे इन टिप्स पर

# चहरे की सुन्दरता में निखार लाने के लिए, आजमाएँ टमाटर के ये बेहतरीन फेसमास्क

makeup tips,makeup tips in hindi,beautiful face,party makeup tips ,मेकअप टिप्स, मेकअप टिप्स हिंदी में, खूबसूरत चेहरा, पार्टी मेकअप टिप्स

- अपने लिप्‍स को सुंदर और बोल्‍ड दिखाने के लिए सबसे पहले लिप्‍स पर कंसीलर लगाएं। उसके बाद जिस कलर की लिपस्टिक आप लगाने जा रही हैं उसी कलर के लिपलाइनर से होठों की आउटलाइनिंग करें। ऐसा करने से आपके लिप्‍स बहुत आकर्षक लगेंगे और आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी।

- आपकी आंखें आपके चेहरे की पहचान होती हैं इसलिए इनका मेकअप करते समय खास ख्‍याल रखें। सबसे पहले लाइट कलर के फाउंडेशन से बेस तैयार कर लें। इसके बाद हल्‍के ग्रे कलर की आईलाइनर पेंसिल से ऊपर से नीचे की ओर लाइनर लगाएं। बाद में इसे उंगलियों की सहायता से स्‍मज कर दें। इससे स्‍मोकी लुक आता जाता है। इसके बाद मसकारा लगाएं।

- बालों को फटाफट सेट करने के लिए थोड़ी सी मात्रा में फेस क्रीम लगाने से उनमें चमक आ जाएगी। ऐसा करने से रूखे बाल भी सही दिखने लगते हैं। आप चाहें तो रूखे बालों के लिए सीरम या फिर जेल लगाकर भी बालों को सेट कर सकती हैं। कोई नया हेयर स्‍टाइल बनाने से अच्‍छा है कि आप बालों को खुला ही रहने दें।

# अखरोट फेस स्क्रब जो रखेगा आपके चेहरे की त्वचा का ख्याल, इस तरह करे उपयोग

# चहरे को धोने के लिए सादा पानी नहीं नारियल पानी ले काम में, फिर देखिएगा होंगे ये कमाल

Tags :

Advertisement