Advertisement

  • चश्मा पहनने वाली लड़कियों के लिए खास ब्यूटी टिप्स

चश्मा पहनने वाली लड़कियों के लिए खास ब्यूटी टिप्स

By: Ankur Sat, 05 May 2018 11:52 AM

चश्मा पहनने वाली लड़कियों के लिए खास ब्यूटी टिप्स

महिलाऐं खूबसूरत दिखने के लिए कई तरह से मेकअप का प्रयोग करती है। खासकर की आँखों पर क्योंकि आँखे किसी भी महिला की ख़ूबसूरती में चार चाँद लगाती हैं। लेकिन जब इन आँखों पर चश्मे का पहरा आ जाता है तब यह उन महिलाओं के लिए चिंता का विषय बन जाता है कि किस तरह मेकअप करके सुन्दर दिखा जाये। तो इस समस्या को सुलझाते हुए आज हम बताते हैं आपको कुछ ऐसे मेकअप टिप्स जो चश्मा पहनने वाली महिलाओं के लिए बड़े फायदेमंद हैं। टी आइये जानते हैं ब्यूटी टिप्स के बारे में।

* नेचुरल तरीकों को अपनाएं

चश्मा पहनने वाली महिलाओं की आंखों के चारों तरफ काले घेरे बन जाते हैं। इसे छुपाने के लिए महिलाएं अतिरिक्त मेकअप करती हैं। जो बाद में चश्मे से बाहर झांकता हुआ नजर आता हैं। ऐसे में आप अपनी आंखों के मेकअप के लिए नेचुरल तरीकों को ही अपनाएं।

* आंखों के डार्क सर्कल को सही तरीके से छिपाएं


इन मेकअप टिप्स को अपनाकर आप आंखों के काले घेरे से छुटकारा पा सकती हैं। इसके लिए इन काले घेरे पर कंसीलर लगाएं, जो आपकी त्वचा के टोन को सही करता हैं।

# आपकी ख़ूबसूरती को कम करने वाले मस्सो को दूर करे इन घरेलू नुस्खो से

# अखरोट फेस स्क्रब जो रखेगा आपके चेहरे की त्वचा का ख्याल, इस तरह करे उपयोग

makeup tips for women,women with specs,makeup tips,beauty tips , मेकअप टिप्स,चश्मा,ब्यूटी,ब्यूटी टिप्स

* आंखों के कोनों पर ब्रश का प्रयोग करें

एक अच्छे कंसीलर या आई शैडो की सहायता से अपनी आंखों के भीतरी कोनों को सही तरह से ब्रश की सहायता से मैचअप करें। यदि आप चश्मा पहनती हैं तो शिमरी न्यूड, बेज और शैंपेन रंग का प्रयोग कर सकती हैं।

* अपने आई लैश और पलकों पर दें ध्यान

भूरे और बैंगनी आईलाइनर से अपने निचली आई लैश को कलर करें। अगर आप चश्मा पहनती हैं तो भी आपकी आंखें गुड़िया की तरह बड़ी-बड़ी लगेगी। जो आपके चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा देगी।

* आंख की निचली भागों को चमकाएं

थकान भरी आंखों से छुटकारा पाने के लिए आपको आंख की निचली पलकों में व्हाइट लाइनर का प्रयोग करना होगा। इससे आपकी आंखें बड़ी व चमकदार बनेगी और आपके चेहरे पर ताजगी दिखेगी।

* अपने गालों को ब्लश

चेहरे के मेकअप के दौरान आंखों के साथ-साथ अपने गाल पर भी ध्यान देना बेहद जरूरी हैं। इसके लिए अपने गालों पर ब्लशर से ब्लश लगाना ना भूलें।

* विंग्ड आंखें

चश्मा पहनने वाली महिलाओं को अपनी आंखों पर काजल लगाते समय आंखों के कोनों को विंग्ड करना होगा। इससे आपकी आंखें और खूबसूरत दिखेंगी।

# लम्बे समय तक रखना चाहते है परफ्यूम की खुशबू तो इन तरीकों की ले मदद

# आपके चहरे को ख़ूबसूरती दिलाएगा कटहल, जानकर जरूर अपनाएँगे ये ब्यूटी टिप्स

Advertisement