Advertisement

  • आई मेकअप टिप्स जिनकी मदद से आप मिनटों में बड़ा सकते है अपनी आँखों की खूबसूरती

आई मेकअप टिप्स जिनकी मदद से आप मिनटों में बड़ा सकते है अपनी आँखों की खूबसूरती

By: Megha Fri, 10 Aug 2018 11:34 PM

आई मेकअप टिप्स जिनकी मदद से आप मिनटों में बड़ा सकते है अपनी आँखों की खूबसूरती

आंखो की खूबसूरती चेहरे की सुन्दरता को और भी बढ़ा देती है। कहते है की आँखे दिल का आइना होती है जो यह बता देती है की आप किस तरह के इंसान है। आपके मन के भाव से लेकर आपके स्वभाव को भी आँखों बता देती है।ऐसे में सही तरह से किया गया आई मेकअप आपकी आँखों की खूबसूरती को भी बढ़ा देता है। आज हम आपको बतायेंगे कुछ ऐसे तरीको के बारे में जिनसे आप अपनी आँखों की खूबसूरती बढ़ा सकते है, तो आइये जानते है इस बारे में...

* आई मेकअप आपकी आंखों पर ज्‍यादा समय तक टिका रहें इसके लिए सबसे पहले आंखों को ऑयल फ्री करने के लिए हल्‍का प्राइमर लगाना जरूरी होता है। प्राइमर आंखों के ऊपर लगाएं और इसे आईब्रो तक फैलाएं। चेहरे के प्राइमर की तरह ही आंखों का प्राइमर वहां की त्वचा के टेक्सचर को बेहतर बनाकर आई मेकअप को लंबे समय तक टिकने में मदद करता है।

# लम्बे समय तक रखना चाहते है परफ्यूम की खुशबू तो इन तरीकों की ले मदद

# आँखों की रोशनी बढाने वाला चश्मा कहीं चहरे की ख़ूबसूरती ना कम कर दे, ध्यान दे इन टिप्स पर

eyes,beautiful,eye makeup tips,beauty tips,eye beauty tips ,आई मेकअप टिप्स

*पिंक प्रिटी आई मेकअप करने के लिए आंखों में ब्लैक आई पेंसिल से आंखों को अच्छी तरह से हाईलाइट कर लें, फिर आईलिड पर शिमर वाला पिंक शेड लगाएं और पर्ल कलर को मिला के आईलिड के ऊपर वाले हिस्से में लगाएं। ऊपर और नीचे दोनों पलकों में गाढा मस्कारा लगाएं।




# आपकी ख़ूबसूरती को कम करने वाले मस्सो को दूर करे इन घरेलू नुस्खो से

# हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

eyes,beautiful,eye makeup tips,beauty tips,eye beauty tips ,आई मेकअप टिप्स

*स्मोकी आईलुक देने के लिए आंखों में पहले ब्लैक कलर का काजल और आईलाइनर लगाकर आंखों को थोडा बढा आकार दें। फिर उसके बाद ब्लैक और ब्राउन आईशैडो को एक साथ मिलाकर आईलिड पर लगाएं। अब इसके बाद व्हाइट गोल्ड या कॉपर कलर से हाईलाइटिंग करें और ऊपर-नीचे की पलकों पर मस्कारा लगाएं। इसके साथ ऑरेंज शेड की लाइट लिपस्टिक का यूज करें।



*आँखों को बोल्ड दिखने के लिए पर्पल, ग्रीन, ब्लू आई शैडो ट्राई कर सकती हैं। स्मोकी आई मेकअप के लिए हमेशा लाइट कलर के आई शैडो बेस को डार्क कलर के साथ लगाएं। इसे ब्रश की सहायता से आंखों के कोनों और नीचे की पलकों के बीच में लगाएं। पलकों पर आईशैडो को लगाने के बाद उसको अच्‍छे से फैलाएं। इसको ब्‍लेंड करने के लिए आप अपनी उंगलियों या किसी क्लीन मेकअप ब्रश का भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं।

# फटे होठ कम करते है चहरे की सुन्दरता, इस तरह निपटे इस समस्या से

# बेदाग त्वचा के लिए अपनाए सोयाबीन फेस मास्क, आजमाएँ और फिर देखिए कमाल

Advertisement