Advertisement

  • गर्मियों में ये मेकअप टिप्स मिनटों में लायेंगे आपके चहरे पर चमक

गर्मियों में ये मेकअप टिप्स मिनटों में लायेंगे आपके चहरे पर चमक

By: Ankur Thu, 24 May 2018 12:14 PM

गर्मियों में ये मेकअप टिप्स मिनटों में लायेंगे आपके चहरे पर चमक

महिलाऐं मेकअप के बिना नहीं रह सकती अब चाहे सर्दियां हो या गर्मियां। लेकिन गर्मियों में अगर मेकअप पर सही ध्यान नहीं लगाया गया तो ये उनके चहरे को सुन्दर बनाने की जगह और खराब कर देता हैं। क्योंकि गर्मियों में पसीने की वजह से मेकअप के फेलने का डर रहता हैं। इसलिए गर्मियों में ऐसे मेकअप का इस्तेमाल करने की जरूरत होती हैं जो फैले ना और चहरे पर टिका रहे। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आये हैं मेकअप से जुड़े कुछ टिप्स जिनको अपनाकर आप गर्मियों के दिनों में चेअरे पर चमक ला सकते हैं।

* चेहरे को मेकअप से पूर्व धोएं

सबसे पहली बात यह है की आप यदि गर्मी के मौसम में मेकअप करने जा रही हैं तो सबसे पहले अपने चेहरे को ताजे पानी से अच्छे से धो लें। इसके बाद में कॉटन की सहायता से आप अपने चेहरे पर गुलाबजल लगा ले। अब आप मेकअप करें। ऐसा मेकअप आपके चेहरे परफ लंबे समय तक टिकता है। आप मेकअप से पहले कपडे में बर्फ को डाल कर अपने चेहरे पर रब भी कर सकती हैं। ऐसा करने पर भी आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है।

# आपकी ख़ूबसूरती को कम करने वाले मस्सो को दूर करे इन घरेलू नुस्खो से

# चहरे की सुन्दरता में निखार लाने के लिए, आजमाएँ टमाटर के ये बेहतरीन फेसमास्क

make up tips for summers,beauty tips,skin care tips ,ब्यूटी,ब्यूटी टिप्स,मेकअप टिप्स

* डॉट में लगाएं फाउंडेशन

फाउंडेशन लगाने में बहुत सी महिलायें गलती कर डालती हैं। असल में पहले फाउंडेशन को डॉट में लगाना चाहिए तथा फिर इसके बाद में अपने चेहरे को अंगुलियों की सहायता से ही फैलाना चाहिए ताकि वह पूरे चेहरे पर सामान मात्रा में फ़ैल जाएं।

* जेल आईलाइनर का करें यूज

आप जब अपने चेहरे का मेकअप करती हैं तब आपकी आंखें भी मेकअप के लिए बहुत महत्त्व रखती हैं। आंखों के मेकअप के लिए आप लिक्विड लाइन आईलाइनर के स्थान पर जेल आई लाइनर का यूज गर्मी के मौसम में कीजिये। असल में यह आपकी आंखों पर ज्यादा समय तक टिका रहता है।

* फाउंडेशन से कीजिये मसाज

यदि आप गर्मी के समय में भी अपनी लिपस्टिक को ज्यादा समय तक शायनी बना कर रखना चाहती हैं तब आप लिपस्टिक को लगाने से पहले अपने होठों पर फाउंडेशन की मसाज करें तथा उसके बाद में होठों पर हल्का लिप ग्लास भी लगाएं। ऐसा करने पर आपके होठों की लिपस्टिक ज्यादा समय तक टिकी रहती है।

# बेदाग त्वचा के लिए अपनाए सोयाबीन फेस मास्क, आजमाएँ और फिर देखिए कमाल

# आपके चहरे को ख़ूबसूरती दिलाएगा कटहल, जानकर जरूर अपनाएँगे ये ब्यूटी टिप्स

Advertisement