Advertisement

  • फाउंडेशन बढ़ाता हैं मेकअप की खूबसूरती, जानें इसे इस्तेमाल करने का तरीका

फाउंडेशन बढ़ाता हैं मेकअप की खूबसूरती, जानें इसे इस्तेमाल करने का तरीका

By: Ankur Mon, 09 Sept 2019 2:16 PM

फाउंडेशन बढ़ाता हैं मेकअप की खूबसूरती, जानें इसे इस्तेमाल करने का तरीका

खूबसूरती की चाहत को पूरी करने के लिए महिलाऐं मेकअप का सहारा लेती है। मेकअप में कई चीजों की मदद ली जाती हैं जिसमें से एक फाउंडेशन भी होता हैं। फाउंडेशन आपके मेकअप को सही रूप देने में मदद करता हैं और चहरे पर निखार लेकर आता है। लेकिन अक्सर देखा गया हैं कि महिलाऐं फाउंडेशन को अपनी उँगलियों से इस्तेमाल करती हैं जो कि गलत होता हैं और आपका मेकअप खराब होने का डर बना रहता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए फाउंडेशन के सही इस्तेमाल से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

स्पंज का उपयोग
फाउंडेशन लगाने में स्पंज का उपयोग भी किया जा सकता हैं। यह इसे आसान बनाता हैं। इसके लिए एक स्पंज लें। इस पर फाउंडेशन लगाएं। इस स्पंज को पूरे चेहरे पर लगाएं। इसे विशिष्ट जगहों जैसे टी ज़ोन (जिसमें माथा, नाक और ठोडी शामिल हैं) पर भी लगाया जा सकता है।

# अखरोट फेस स्क्रब जो रखेगा आपके चेहरे की त्वचा का ख्याल, इस तरह करे उपयोग

# आपकी ख़ूबसूरती को कम करने वाले मस्सो को दूर करे इन घरेलू नुस्खो से

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,makeup tips in hindi,foundation on face,tips to applying foundation on face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, मेकअप टिप्स हिंदी में, चहरे पर फाउंडेशन, फाउंडेशन लगाने के तरीके

ब्रश का उपयोग
ब्रश की मदद से फाउंडेशन लगाने में आसानी होती हैं और रूप निखर कर आता हैं। ब्रश को घुमाकर पाउडर फाउंडेशन को उठायें। अतिरिक्त पाउडर को निकाल दें। इसे चेहरे पर हल्के हल्के गोलाकार दिशा में घुमाएं। फाउंडेशन को नीचे की ओर घुमाते हुए अंग्रेजी के अक्षर “एस” के आकार में लगाएं।

# बेदाग त्वचा के लिए अपनाए सोयाबीन फेस मास्क, आजमाएँ और फिर देखिए कमाल

# फटे होठ कम करते है चहरे की सुन्दरता, इस तरह निपटे इस समस्या से

फाउंडेशन को मिलाएं
फाउंडेशन लगाते समय सावधानी बरतने की जरूरत होती हैं और इसे सावधानीपूर्वक मिलाना चाहिए। इसे माथे से प्रारंभ करके पूरे चेहरे पर लगाएं। उसके बाद मिलाते समय पुन: गोलाकार दिशा में घुमाएं। धब्बे और रेखाएं दिखनी नहीं चाहिए। फाउंडेशन आपकी त्वचा के अनुसार होना चाहिए। पाउडर का उपयोग न करें क्योंकि इससे चेहरा बनावटी और अप्राकृतिक दिखेगा और आपका पूरा मेकअप बर्बाद हो जाएगा।

# आँखों की रोशनी बढाने वाला चश्मा कहीं चहरे की ख़ूबसूरती ना कम कर दे, ध्यान दे इन टिप्स पर

# चहरे को धोने के लिए सादा पानी नहीं नारियल पानी ले काम में, फिर देखिएगा होंगे ये कमाल

Tags :

Advertisement