Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • सुडौल और बड़े स्‍तन की चाहत होगी पूरी, आजमाए ये घरेलू उपाय

सुडौल और बड़े स्‍तन की चाहत होगी पूरी, आजमाए ये घरेलू उपाय

By: Ankur Wed, 18 Mar 2020 5:04 PM

सुडौल और बड़े स्‍तन की चाहत होगी पूरी, आजमाए ये घरेलू उपाय

हर महिला की चाहत होती हैं कि उनके स्तन सुडौल और बड़े हो क्योंकि इससे उनकी शारीरिक संरचना को आकर्षण मिलता हैं। इसके लिए कई महिलाएं सर्जरी करवाना पसंद करती हैं। जबकि कई ऐसे जुद्रती उपाय हैं जिनकी मदद से अपने स्तनों कपो आकर्षक बनाया जा सकता हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही घरेलू उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप अपने स्‍तनों का आकार बढ़ा सकती हैं और उन्‍हें आकर्षक एवं सुडौल बना सकती हैं। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

beauty tips,beauty tips in hindi,home remedies,increase breast size ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, घरेलू उपाय, स्‍तनों का आकार बढ़ाना

जैतून का तेल

दिन में एक से दो बार जैतून के तेल से 20 मिनट तक मालिश करें। अपने दोनों हाथों पर जैतून के तेल की कुछ बूंदें डालें और फिर हाथों को स्‍तनों पर रखकर अंदर की ओर सर्कुलर मोशन में मसाज करें। सुबह और रात को सोने से पहले लगभग 100 से 300 बार आपको ऐसा करना है। इस उपाय को आपको एक से दो महीने तक करना।

मसूर दाल

एक कप पानी लें और उसमें एक कटोरी लाल दाल 2 घंटे के लिए भीगने को रख दें। इसके बाद दाल को पीस लें और पेस्‍ट तैयार कर लें। अब आपको दाल को पीसकर बने इस पेस्‍ट को अपने स्‍तनों पर लगाना है। ब्रेस्‍ट पर इस पेसट को आधे से एक घंटे तक लगा रहने दें। इसके बाद गुनगुने पानी से ब्रेस्‍ट को साफ कर लें। जब तक आपको मनचाहा परिणाम न मिल जाए तब तक इस नुस्‍खे का इस्‍तेमाल जारी रखें।

beauty tips,beauty tips in hindi,home remedies,increase breast size ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, घरेलू उपाय, स्‍तनों का आकार बढ़ाना

मेथीदाना

स्‍तनों का साइज बढ़ाने के लिए आप मेथीदाने का इस्‍तेमाल भी कर सकते हैं। मेथीदाने में फाइटोस्‍टेग्रंस होते हैं जो कि प्रोजेस्‍टेरोन और एस्‍ट्रोजन की मात्रा में इजाफा कर ब्रेस्‍ट के आकार को बढ़ाने का काम करते हैं। मेथीदाने को दो घंटे तक पानी में भिगोकर रखें और फिर इसे पीसकर पेस्‍ट तैयार कर लें। आपको रोज 15 मिनट तक इस पेस्‍ट को अपने स्‍तनों पर लगाना है।

प्‍याज का रस

ब्रेस्‍ट बढ़ाने की दवा प्‍याज का रस भी है। दो प्‍याज लें और उन्‍हें पीसकर रस निकाल लें। इस रस में शहद और हल्‍दी मिलाकर रोज रात को सोने से पहले स्‍तनों की मालिश करें। रातभर इसे ब्रेस्‍ट पर ही लगा रहने दें और फिर सुबह गुनगुने पानी से ब्रेस्‍ट को धो लें। बेहतर परिणाम पाने के लिए रोज इस उपाय को करें।

Tags :

Advertisement