Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • त्वचा की सुंदरता बनाए रखेंगे ये घरेलू उपाय, जानें इनके बारे में

त्वचा की सुंदरता बनाए रखेंगे ये घरेलू उपाय, जानें इनके बारे में

By: Ankur Tue, 31 Mar 2020 5:27 PM

त्वचा की सुंदरता बनाए रखेंगे ये घरेलू उपाय, जानें इनके बारे में

देशभर में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन हैं और आपके सौन्दर्य में निखार लाने वाले ब्यूटी पार्लर सभी बंद हैं। ऐसे में अपनी सुंदरता को बनाए रखने के लिए आपको अपने घर पर ही कुछ उपायों को अपनाने की जरूरत होती हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से त्वचा की सुंदरता बढ़ेगी और खूबसूरती में इजाफा होगा। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे मे।

मुल्तानी मिट्टी

चेहरे के ग्लो को बढ़ाने में मुल्तानी मिट्टी बहुत ही कारगर है। इसे दही के साथ मिलाकर पैक बना लें और चेहरे पर लगाएं। मुल्तानी मिट्टी चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करती है और फेस को सॉफ्ट कर देती है। लॉकडाउन में भी चेहरे का ख्याल रखने के लिए यह एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

beauty tips,beauty tips in hindi,home remedies,natural beauty,skin care tips,beautiful face,lockdown,coronavirus ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी मे, घरेलू उपाय, प्राकृतिक सुंदरता, त्वचा की देखभाल, खूबसूरत चेहरा, लॉकडाउन, कोरोनावायरस

ऐलोवेरा

स्किन के ग्लो को बढ़ाने में एलोवेरा बहुत ही मददगार है। ऐलोवेरा में पाए जाने वाले एंटी ऑक्सीडेंट तत्व चेहरे के दाग-धब्बे को दूर कर देते हैं। फ्लोलेस लुक के लिए ऐलोवेरा का चेहरे पर इस्तेमाल करना चाहिए।

बेसन और दही

बेसन और दही आपको घर में बहुत ही आसानी से मिल जाएगा। ऐसे में आप लॉकडाउन के समय रोजाना अपने चेहरे पर बेसन और दही का पैक लगा सकते हैं। बेसन चेहरे पर निखार लाने का काम करेगा तो वहीं दही स्किन को मॉइस्चराइज करेगी। इस पैक के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे पर ग्लो ला सकते हैं।

कच्चा दूध

चेहरे की डलनेस को कम करने में कच्चा दूध बहुत ही कारगर है। इसका चेहरे इस्तेमाल करने से चेहरा खिला-खिला रहता है। कॉटन की मदद से कच्चे दूध को पूरे चेहरे पर लगाएं और इसके बाद हल्के हाथों से मसाज करें। ऐसा करने से चेहरे की गंदगी बाहर निकल जाएगी।

Tags :

Advertisement