Advertisement

  • घनी पलकें बढ़ाती है आँखों की सुंदरता, इन्हें पाने के लिए करें ये उपाय

घनी पलकें बढ़ाती है आँखों की सुंदरता, इन्हें पाने के लिए करें ये उपाय

By: Megha Wed, 31 Oct 2018 6:58 PM

घनी पलकें बढ़ाती है आँखों की सुंदरता, इन्हें पाने के लिए करें ये उपाय

आँखे शरीर का बहुत ही सुंदर हिस्सा होती है। आँखों की सुन्दरता से आपकी खूबसूरती में चार चाँद लगते है। आँखों की खूबसूरती पलकों पर निर्भर करती है। घनी और लम्बी पलको की वजह से आपकी आँखे सुंदर, आकर्षक और चमकदार नजर आती है। लेकिन बहुत से लोगो की पलको की ग्रोथ कम होती है। जिससे उनकी आँखों पर कोरापन सा नजर आता है। ऐसे में अगर आप भी पलको की ग्रोथ की समस्या से निजात पाना चाहते हो, तो आज हम आपको बतायेंगे घरेलू नुस्खे जिनसे आप अपने पलको की ग्रोथ को बढ़ा सकते हो, तो आइये जानते है इस बारे में...

* ग्रीन टी से भी पलकों को घना और लंबा बनाया जा सकता है। इसमें पाए जाने वाले गुण आंखों और पलकों को पोषण देने का काम करते हैं। ग्रीन टी पलकों की लंबाई बढ़ाने के साथ ही इनकी सफाई भी करेंगी।

* जैतून का तेल और नींबू भी पलकों को बढ़ाने में मददगार है। नींबू के छिलके को बारीक पीसकर उसको तेल में मिला लें। फिर रात को सोने से पहले इसे पलकों पर लगाएं और सुबह उठकर धो लें। कुछ दिनों तक इस मिश्रण को लगाने से आपको फायदा होगा।

# चहरे की सुन्दरता में निखार लाने के लिए, आजमाएँ टमाटर के ये बेहतरीन फेसमास्क

# अखरोट फेस स्क्रब जो रखेगा आपके चेहरे की त्वचा का ख्याल, इस तरह करे उपयोग

beauty tips,eye care tips,long eyelashes,home remedies, ,ब्यूटी टिप्स, आँखों की देखभाल, घनी पलके, घरेलू नुस्खे

* एलोवेरा से बालों की ग्रोथ बढ़ाई जा सकती है। एलोवेरा जेल को कटॉन पर लगा कर पलकों पर लगाएं। 15 मिनट लगा रहने के बाद आंखों को ठंडे पानी से धो लें।

* आंखों की हल्के हाथों से मालिश करने से ब्लड सर्कुलेशन ठीक ढ़ग से होने लगता है। इससे पलकों की ग्रोथ धीरे-धीरे बढ़ने लगती है।

* पेट्रोलियम जेली यानी की वैसलीन से भी पलकों को लंबा और घना बनाया जा सकता है। रात को सोने से पहले ब्रश की मदद से पलकों पर पेट्रोलियम जेली लगाएं और आंखों को धो लें। 1 हफ्ते तक इस नुस्खे को अपनाने से फायदा होगा।

# लम्बे समय तक रखना चाहते है परफ्यूम की खुशबू तो इन तरीकों की ले मदद

# फटे होठ कम करते है चहरे की सुन्दरता, इस तरह निपटे इस समस्या से

Advertisement