Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • आम के इन फेस पैक्स से पाए त्वचा में निखार

आम के इन फेस पैक्स से पाए त्वचा में निखार

By: Kratika Sun, 28 June 2020 6:23 PM

आम के इन फेस पैक्स से पाए त्वचा में निखार

प्रकृति ने हर मौसम में हमारे लिए कुछ तोहफे रखे हैं, जिनकी मदद से हम सेहतमंद जीवन जी सकते हैं। इन्हीं तोहफों में से एक है गर्मी में आने वाला आम। यह आपको कई तरह से फायदा पहुंचाता है।चेहरे पर आम से बना फेस मास्क लगाने से स्‍किन की झुर्रियां, टैनिंग, मुंहासे और दाग-धब्‍बे कम ही समय में चले जाते हैं। स्‍किन में चमक बढ़ाने के लिए इसे दही के साथ लगाना असरकारी होता है। तो आइए जानते हैं आम से बने इन फेस पैक के बारे में...

home made mango face packs,mango face masks,mango beauty tips,beauty tips,beauty hacks,skin care tips ,ब्यूटी टिप्स, ग्लोविंग स्किन, आम के फेस पैक,आम के इन फेस पैक्स से पाए त्वचा में निखार

मैंगो पल्प फेसपैक

अगर आपकी स्किन अनईवन यानी एकसार रंगत वाली नहीं है, तो आप आम का यह पैक ट्राई कर सकती हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए आपको करना यह होगा कि आम का गुदा लेकर उससे फेसपैक तैयार करना होगा।
आपको बस आम का गुदा निकाल कर अपने चेहरे पर 2 से 3 मिनट तक रगड़ना है। यह काम हल्के हाथ से करना होगा। कुछ देर मसलने के बाद इसे 5 से 7 मिनट तक के लिए चेहरे पर छोड़ दें और बाद में ठंडे पानी से चहेर को साफ कर लें। ऐसा करने से आपकी त्वचा पर चमक आएगी और रंगत में भी निखार होगा। दिन में तीन बार ऐसा करने से आपको हफ्ते भर में फर्क नजर आएगा।

आम बेसन फेस पैक

एक कटोरे में 4 बड़ा चम्मच आम का पल्‍प, 2 बड़े चम्मच बेसन, 1 चम्मच शहद और 1 चम्‍मच दही मिक्‍स करें। इसे अपने चेहरे पर फैलाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। इसे सूखने के लिए छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धो लें।यह आपकी टेनिंग को कम करने में मददगार साबित होगा ।

home made mango face packs,mango face masks,mango beauty tips,beauty tips,beauty hacks,skin care tips ,ब्यूटी टिप्स, ग्लोविंग स्किन, आम के फेस पैक,आम के इन फेस पैक्स से पाए त्वचा में निखार

आम और रोज़ वाटर फेस पैक

1 पके हुए आम को काटकर उसका गूदा बना लें। इसमें 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी और 2 चम्मच रोजवॉटर मिलाएं। पेस्‍ट बनने के बाद उसमें 2 चम्मच दही मिक्‍स करें। मास्‍क को चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें।इससे आपकों गर्मी के मौसम में ठंडक मिलेगी । यह फेस पैक आपकी त्वचा को हाइड्रेट करता है और उम्र बढ़ने के संकेतों को रोकता है।

आम और दही का फेसपैक

अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो यह फेसपैक आपके लिए ही है। आम की बहुत सारी खूबियों के अलावा इस पैक में दही के भी गुण हैं। ये दोनों ही घर में आराम से मिल जाते हैं और पिग्मेंटेशन और टेनिंग को दूर करने में मदद करते हैं। इस पैक को बनाने के लिए आम के पल्प में एक चम्मच दही और एक चम्मच शहद मिला लें। अच्छी तरह मिलाकर चेहरे पर एक मोटी परत लगा लें। इसे चेहरे पर 10 मिनट तक रखें और फिर साफ कर लें।

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com