Advertisement

  • खूबसूरती को प्रभावित करती हैं डबल चिन, इन मेकअप टिप्स की मदद से छिपाएं इसे

खूबसूरती को प्रभावित करती हैं डबल चिन, इन मेकअप टिप्स की मदद से छिपाएं इसे

By: Ankur Mon, 02 Dec 2019 8:24 PM

खूबसूरती को प्रभावित करती हैं डबल चिन, इन मेकअप टिप्स की मदद से छिपाएं इसे

शायद ही ऐसी कोई महिला होगी जो खुद को खूबसूरत दिखाना नहीं चाहती होगी। लेकिन अक्सर देखा जाता हैं कि महिलाओं की शारीरक संरचना के चलते उनके चहरे का आकर्षण कम हो जाता हैं। खासतौर से डबल चिन की वजह से चहरे की सुंदरता में कमी आती हैं। ऐसे में आप मेकअप की मदद से अपनी डबल चिन को छिपा सकती हैं। तो आइये जानते हैं उन मेकअप टिप्स के बारे में जो डबल चिन को छिपाने में मदद करते है।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,double chin hide makeup tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, डबल चिन छिपाने के टिप्स

- चेहरे की जॉ लाइन पर ध्यान देना भी जरूरी है। मेकअप के जरिए यदि इन्हें उभारा जाए तो भी डबल चिन पर ज्यादा ध्यान नहीं जाता।

- गले में कोई ज्वैलरी पहनें। नेकलेस की सुंदर डिजाइन या फिर सोने के तारों से बनी चेन लोगों का डबल चिन से ध्यान हटाने का काम करेगी।

- चिन के निचले हिस्से को मेकअप के दौरान थोड़ा डार्क रखें और इसे अपनी गर्दन के कलर से भी इसे मैच करें।

- मेकअप करते समय गले और आंखों के मेकअप पर ज्यादा ध्यान दें ताकि यह उभरे हुए नजर आएं। इससे लोगों का ध्यान आपकी चिन से हट जाएगा और चेहरा सुंदर दिखने लगेगा।

- कपड़ों की डिजाइन भी आपकी सहायता कर सकती है। नेकलाइन, चौड़ा गला और वी-नेक डबल चिन को छिपाने में कारगर साबित होते हैं।

- हेयरस्टाइल बनाते समय भी बहुत ध्यान दें। बालों को खुला रखें और इन्हें आगे की तरफ रखें। चेहरे के आकार के हिसाब से आप किसी हेयर स्टाइलिस्ट की मदद भी ले सकती हैं।

Tags :

Advertisement