Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • सेहत के साथ सुंदरता भी देती हैं ग्रीन टी, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

सेहत के साथ सुंदरता भी देती हैं ग्रीन टी, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

By: Ankur Wed, 20 May 2020 6:28 PM

सेहत के साथ सुंदरता भी देती हैं ग्रीन टी, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

आजकल अच्छी सेहत और इम्युनिटी बढाने के लिए ग्रीन टी का सेवन आम हो चुका हैं। ग्रीन टी की मदद से अच्छी सेहत की चाहत पूरी होती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यही ग्रीन टी चहरे की सुंदरता की चाहत को भी पूरा करने का काम करती हैं। जी हाँ, ग्रीन टी को चेहरे पर इस्तेमाल कर निखार पाया जा सकता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से ग्रीन टी का इस्तेमाल कर अपनी खूबसूरती को बढ़ाया जाए। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

ड्राई स्किन के लिए

अगर आपकी त्वचा भी ड्राई है तो इस पैक का इस्तेमाल जरुर करें। ये आपकी त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाएगी। दो चम्मच शहद में एक चम्मच ग्रीन टी मिलाकर पेस्ट बना लें। चेहरे और गर्दन पर इस पैक को लगा लें। सप्ताह में दो बार से ज्यादा इस पैक का इस्तेमाल न करें।

beauty tips,beauty tips in hindi,beauty by green tea,green tea face pack,glowing skin tips,skincare tips,beautiful face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, ग्रीन टी से सुंदरता, ग्रीन टी फेसपैक, चहरे पर निखार, त्वचा की देखभाल, खूबसूरत चेहरा

सामान्य त्वचा के लिए

दो चुटकी हल्दी, एक चम्मच ग्रीन टी और एक चम्मच बेसन को मिलाकर पेस्ट बना लें। चेहरे को अच्छी तरह धोकर साफ करें और पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। बीस मिनट के बाद कॉटन में गुलाब जल लगा कर सूख चुके पैक को गीला करें। अब दोनों हाथों से मसाज करते हुए पैक को छुड़ाएं। चेहरे को ताजे पानी से धो लें। ये पैक चेहरे के पिंपल को दूर भगाने में कारगर है।

ग्रीन टी फेस पैक

कुछ महिलाओं के टी शेप यानि फॉरहेड, नाक और गाल के जगह की त्वचा ज्यादा तैलीय होती है और बाकि स्किन नार्मल रहती है। इस तरह की त्वचा में संतरे के छिलके और ग्रीन टी का फेस पैक फायदेमंद होता है। आधा चम्मच शहद, एक चम्मच ग्रीन टी और एक चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर मिक्स गुलाब जल मिलाकर के पेस्ट बना लें। चेहरे पर लगाने के बाद सुखने दें। फिर हल्के हाथों से रगड़ते हुए छुड़ाएं।

Tags :

Advertisement