• होम
  • ब्यूटी
  • क्या आप भी दिखाना चाहती हैं अपनी छोटी आंखों को बड़ा, ये मेकअप टिप्स आएंगे बहुत काम

क्या आप भी दिखाना चाहती हैं अपनी छोटी आंखों को बड़ा, ये मेकअप टिप्स आएंगे बहुत काम

By: Ankur Wed, 20 Jan 2021 5:00 PM

क्या आप भी दिखाना चाहती हैं अपनी छोटी आंखों को बड़ा, ये मेकअप टिप्स आएंगे बहुत काम

आंखें चहरे की सुंदरता को बढ़ाने का काम करती हैं। इसलिए सभी महिलाओं की चाहत होती हैं कि उनकी आंखें बड़ी और आकर्षक हो। लेकिन कई महिलाएं इस बात से चिंतित होती हैं कि उनकी आंखें छोटी हैं जो उनके लिए परेशानी बनती हैं। ऐसे में आपकी मदद कर सकते हैं मेकअप टिप्स। जी हां, मेकअप की मदद से छोटी आंखों को बड़ा बनाया जा सकता हैं। आज इस कड़ी में हम आपके लिए उन्हीं मेकअप टिप्स की जानकारी लेकर आए हैं जो छोटी आंखों को बड़ा बनाने का काम करेंगे।

पलकों को करें कर्ल

आप बड़ी आंखे और अच्‍छा आई लुक पाने के लिए अपनी पलकों या लैशेज को कर्ल कर सकते हैं। इससे आपकी आंखों के लुक में काफी बदलाव आएगा। पलको को कर्ल करने से आपको अपनी आंखों को बढ़ा दिखाने में भी मदद मिलेगी। आप अपनी पलकों पर मस्‍कारा लगाएं और फिर उन्‍हें आई लैश कर्लर से पलकों को कर्ल करें। आप अपने निचले लैशेज में भी मस्कारा लगाएं और इसे 3 से 4 बार कोट करें। इसके बाद आप अपनी आंखों पर ब्राउन या किसी और रंग का काजल लगा सकते हैं।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,eye makeup,bigger eyes ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, आंखों का मेकअप, आंखों की सुंदरता

कंसीलर का इस्तेमाल करें

अपनी स्किन के हिसाब से एक अच्‍छा और सही कंसीलर चुनें और इस्‍तेमाल करें। यह आपकी आंखों के डार्क सर्कल्‍स को छुपाने के साथ साथ आंखों को अच्‍छा लुक देगा। कंसीलर लगाने से पहले अपनी आंखों के नीचे बेकिंग पाउडर का इस्तेमाल करें, इससे आपकी आंखें चमकदार और नेचुरल दिखेंगी। आप आंखों के नीचे सेटिंग पाउडर भी लगा सकते हैं और फिर उसे थोड़ा सेट होने दें।

मोटी आईलाइनर लगाने से बचें

बहुत से लोग फैशन को फॉलो करने के चक्‍कर में ये भूल जाते हैं कि वह फैशन उन पर शूट कर रहा है या नहीं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि अगर आपकी आंखें छोटी हैं, तो आप मोटा आईलाइनर लगाने से बचें। क्‍योंकि ऐसा करने से आपकी आंखें औ छोटी दिखाई देंगी। इसके अलावा, आप आंखों के कोने तक यानि ऊपरी लैश लाइन तक लाईनर लगाएं। वहीं आप चाहें, तो अंदरूनी कोने पर सफेद आईलाइनर पेंसिल का उपयोग भी कर सकते हैं। आंखों के लिए लाइनर के सही रंगों का चयन करना याद रखें।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,eye makeup,bigger eyes ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, आंखों का मेकअप, आंखों की सुंदरता

सही आईशैडो कलर का इस्तेमाल करें

लाइट ब्राउन शेड या न्यूड शेड आपकी आंखों को बड़ा और सुंदर दिखाने के लिए बेस्‍ट कलर है। आईशैडो में आप डार्क शेड्स के इस्तेमाल से बचें, जो आपकी आँखों को अजीब, भारी और छोटा दिखा सकता है। इसलिए हमेशा पलक और ब्रो बोन को हाइलाइट करने के लिए लाइट शेड या पेस्टल कलर के आईशैडो का इस्‍तेमाल करें। आप बाहरी कोने की तरफ , आईशैडो को ब्लेंड करें और चाहें, तो इसे निचली पलकों पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

उपयुक्त लाइनर का प्रयोग करें

निचली लैशलाइन पर बाहरी तरफ से आई लाइनर लगाएं। अपनी आंखों के लुक को अच्‍छा बनाने के लिए आप ब्रश या स्मजगर का इस्तेमाल करें। निचली लैश लाइन पर लाइनर लगने से आपकी आंखें अलग और बड़ी दिखेंगी।

ये भी पढ़े :

# त्वचा की चमक को बढ़ाने का काम करेंगे बेकार पड़े फलों के छिलके, जानें इस्तेमाल का तरीका

# सर्दियों में त्वचा का रखें खास ख्याल, चहरे पर ना करें इन चीजों का इस्तेमाल

# सर्दियों में साबुन की जगह करें इन चीजों का इस्तेमाल, त्वचा में नहीं आएगा रूखापन

# खूबसूरती की चाहत को पूरा करेंगे ये 3 फेसपैक, मिलेगी दमकती त्वचा

# आपकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करेगा बेकिंग सोडा, जानें इस्तेमाल का तरीका

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com